Lead NewsNationalNEWS

गुजरात मंत्रिमंडल विस्तारः रुपाणी व नितिन पटेल को बाहर का रास्ता दिखा 20 नये चेहरों को मिल सकती है जगह, डेढ़ बजे शपथग्रहण

Gandhinagar: गुजरात में सत्ता विरोधी लहर से सहमी भाजपा नये मंत्रिमंडल में विजय रुपाणी मंत्रिमंडल के अधिकांश चेहरों को बदलने के लिये तैयार है. हालांकि, इससे विवाद की स्थिति बरकरार है. इसी विवाद के मद्देनजर बुधवार को मंत्रिमंडल विस्तार टल गया है. आज डेढ़ बजे विस्तार की तैयारी है. बताया जा रहा है कि 22 मंत्री शपथ लेंगे, इनमें 20 नये चेहरे होने की संभावना है.

इसे भी पढ़ेंःJharkhand Corona Update: छह जिलों में 10 संक्रमित मिले, सक्रिय मरीजों की संख्या 100 के करीब

सूचना मिल रही है कि भाजपा नेतृत्व नए मंत्रिमंडल से पूर्व सीएम विजय रुपाणी व डिप्टी सीएम नितिन पटेल समेत 90 फीसदी मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर करने पर आमादा है. इस फैलसे रुष्ट नेता विजय रुपाणी के साथ हैं.बताया जाता है कि नेताओं की नाराजगी दूर करने के लिए राष्ट्रीय संगठन महासचिव भूपेंद्र यादव और बीएल संतोष दो दिनों से अहमदाबाद में डेरा डाले हुए हैं. यह भी बताया जा रहा है कि इनकी रुपाणी और नितिन पटेल से कई दौर की बातचीत हुई है, लेकिन बीच का रास्ता निकल नहीं रहा है.

advt

 

मालूम हो कि सत्ता विरोधी लहर को थामने के लिये भाजपा सरकार व संगठन फेरबदल करती रहती है. इसका लाभ भी मिलता है. बीते लोकसभा चुनाव के दौरान करीब सौ सांसदों के टिकट काटे गए थे. इसके कारण लोकसभा चुनाव में भाजपा को दोबारा अपने दम पर बहुमत मिला. वहीं, दिल्ली नगर निगम के पिछले चुनाव में सभी पार्षदों के टिकट काटे गए और भाजपा हारी हुई बाजी जीत गई. हाल ही में भाजपा कई राज्यों में मुख्यमंत्री भी बदल चुकी है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: