Crime NewsJharkhandNationalRanchi

झारखंड में वांटेड तीन नक्सलियों को गुजरात ATS ने किया गिरफ्तार, राजद्रोह का आरोप

Ranchi: झारखंड में वांटेड तीन नक्सलियों को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में सामू ओरैया, बिरसा ओरैया और बबीता कच्छप शामिल हैं. ये तीनों खूंटी जिले के मुरहू के रहने वाले हैं.

मिली जानकारी के लिए ये तीनों गुजरात में आदिवासियों को राज्य सरकार के खिलाफ उकसाने की कोशिश कर रहे थे. इसी मामले को लेकर तीनों नक्सलियों को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया है. तीनों पर राजद्रोह का आरोप है. एटीएस ने इन पर राजद्रोह और आपराधिक षडयंत्र की धारा लगाई है.

इसे भी पढ़ें- बोकारोः कोरोना पॉजिटिव आने पर ऑपरेशन के ठीक पहले गर्भवती को तड़पता छोड़ भाग गए डॉक्टर और स्टाफ

आदिवासी क्षेत्र में लोगों को उकसाने के लिए सक्रिय थे

गिरफ्तार हुए तीनों लोग सूरत के समीप व्यारा के आसपास ये आदिवासी क्षेत्र में लोगों को उकसाने के लिए सक्रिय थे. व्यारा के पास से सामू ओरैया और बिरसा ओरैया को एटीएस ने गिरफ्तार किया. दोनों से पूछताछ के बाद इनकी निशानदेही पर बबिता कच्छप नाम की महिला को महिसागर जिले के संतरामपुर से हिरासत में लिया गया.

इसे भी पढ़ें- भारत-चीन वार्ता: पूर्वी लद्दाख से पूरी तरह और जल्द सैनिकों के पीछे हटने की बनी सहमति

खूंटी के रहने वाले हैं सभी

ओरैया और बिरसा ओरैया खूंटी जिले के मरहू थाना क्षेत्र के तालु के बुटीगरा गांव रहने वाले हैं. ये दोनों सगे भाई हैं. ये गुजरात के ब्यारा में रह कर सतीपति संप्रदाय के लोगों को उकसाने के मंसूबे से सक्रिय थे.

इनके पास से लोगों को भड़काने वाली साहित्य सामग्री भी बरामद हुई है. बिरसा और सामू के खिलाफ खूंटी, चाईबासा और सरायकेला-खरसावां जिला के विभिन्न थानाें में कई मामले दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ें- मैनहर्ट घोटाला-8: टेंडर खुल जाने के बाद मूल्यांकन करने वाली तकनीकी उप समिति और मुख्य समिति ने कहा- निविदा रद्द कर दी जाए, लेकिन नहीं हुआ

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: