Main SliderNational

5 अगस्त से खुलेंगे जिम और योगा संस्थान: स्वास्थ्य विभाग ने जारी की गाइडलाइन, इन बातों का रखें ध्यान

विज्ञापन

New Delhi. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच गृह मंत्रालय अनलॉक-3 की गाइड लाइन जारी कर चुका है. अनलॉक-3 की गाइड लाइन के अनुसार, 5 अगस्त से जिम और योग संस्थान खुलेंगे. जिम और योग संस्थानों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई गाइड लाइन जारी की है.

इनको नहीं मिलेगी इजाजत
स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के मुताबिक, 65 वर्ष से अधिक और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को जिम या योग संस्थान में आने की इजाजत नहीं होगी. जिम औऱ योग में हर व्यक्ति को कम से कम 6 फीट की दूरी बनाना अनिवार्य है. परिसर में हर समय फेस कवर या मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा.

 

advt

adv

 

गमझे का भी कर सकते हैं प्रयोग
योग और जिम के दौरान गमछे का भी प्रयोग कर सकते हैं. गाइडलाइन के मुताबिक, संस्थान के परिसर को सैनिटाइज किया जाएगा. परिसर की बिल्डिंग, रूम के साथ ही स्टाफ और विजिटर की मौजूदगी वाले जगह को सैनिटाइज किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- गृह मंत्रालय ने जारी की अनलॉक-3 की गाइड लाइन, 31 अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

अरोग्यसेतु एप जरूरी
जिम और योग केंद्रों में थूकने पर पूरी तरह पाबंदी होगी. इन स्थानों पर जाने वाले सभी लोगों के मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप जरूरी होगा. एक्ससाइज के वक्त कॉमन मैट का इस्तेमाल नहीं करना होगा. सभी लोग खुद अपना मैट लेकर जाएं. लाफ्टर योगा एक्सरसाइज की इजाजत नहीं होगी.

advt
Advertisement

9 Comments

  1. 427575 388131Awesome inkling Grace! ego was luxurious youd bring about this about your biz bump into upstanding lineage. We reason you! 685320

  2. 913846 836542Gems form the internet […]very couple of websites that happen to be detailed below, from our point of view are undoubtedly effectively worth checking out[…] 995165

  3. Very good article! We are linking to this particularly great content on our site. Keep up the great writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button