न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अक्टूबर में जीएसटी संग्रह एक लाख करोड़ रुपये से आगे निकला : जेटली

इस साल अप्रैल में पहली बार जीएसटी संग्रह एक लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचा था.  उसके बाद से यह लगातार 90,000 करोड़ रुपये के ऊपर बना हुआ है

15

 NewDelhi :  वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कहा कि अक्टूबर में माल एवं सेवाकर (जीएसटी) प्राप्ति एक लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गयी. इससे पिछले माह सितंबर में जीएसटी संग्रह 94,442 करोड़ रुपये रहा था. इस साल अप्रैल में पहली बार जीएसटी संग्रह एक लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचा था.  उसके बाद से यह लगातार 90,000 करोड़ रुपये के ऊपर बना हुआ है. जेटली ने ट्वीट में कहा, अक्टूबर 2018 में जीएसटी संग्रह एक लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया. यह जीएसटी दरों को कम करने, कर चोरी रोकने, बेहतर अुनपालन, पूरे देश में एक ही कर होने और कर अधिकारियों के नगण्य हस्तक्षेप की सफलता है. सरकार ने चालू वित्त वर्ष में हर माह एक लाख करोड़ रुपये के जीएसटी संग्रह का लक्ष्य रखा है.

मई में जीएसटी संग्रह 94,016 करोड़ रुपये, जून में 95,610 करोड़ रुपये, जुलाई में 96,483 करोड़ रुपये, अगस्त में 93,960 करोड़ रुपये और सितंबर में 94,442 करोड़ रुपये रहा था.

इसे भी पढ़ें :   रान से तेल आयात पर भारत को अमेरिका दे सकता है छूट 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: