न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#GST फर्जीवाड़ाः दूसरे के पैन और आधार कार्ड से तीन करोड़ रुपये के GST की चोरी, गिरफ्तार, कई बड़े नामों का भी हो सकता है खुलासा

328

Dhanbad : मंगलवार को केंद्र सरकार ने जीएसटी के आंकड़े जारी कर बताया कि लगातार दूसरे महीने जीएसटी कलेक्शन में कमी आयी है. करीब 6 हजार करोड़ की कमी सरकार के लिए चिंता का सबब है.

देखें वीडियो-

जीएसटी की कमियों का फायदा कारोबारी कैसे उठा रहे हैं इसका एक उदाहरण धनबाद  देखने को मिला. बुधवार को धनबाद पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो GST में फर्जीवाड़ा कर रहा था.

यह गिरफ्तारी पुटकी थाना के कांड संख्या 107/19 के विरुद्ध हुई है. बताया जाता है कि यह व्यक्ति रिटर्न फाइल करने के नाम पर दूसरे से पैन और आधार कार्ड की कॉपी लेता था और इसी कॉपी के सहारे वह टैक्स की चोरी करता था.

इसे भी पढ़ें – बड़कागांव #BDO और उसकी पत्नी पर नाबालिग से मारपीट के आरोप में #FIR, #DC ने बनायी जांच टीम

पूछताछ के क्रम में सामने आये कई बड़े नाम

डीएसपी मुकेश कुमार ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया गया कि पुटकी थाना में पिछले दिनों  एक मामला दर्ज किया गया कि 3 करोड़ की कर वंचना की गयी है.

कांड में नावाडीह के रहनेवाले सत्यनारायण सिन्हा नामक शख्स ने क्लाइंट का IT रिटर्न भरने के लिए उसका पैन कार्ड लिया था. रिटर्न फाइल करने के बाद उसके पैन कार्ड का इस्तेमाल करके उसने फर्जी फर्म बना कर लगभग तीन करोड़ की कर वंचना की घटना को अंजाम दिया.

Sport House

शिकायत दर्ज होने के बाद  पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के क्रम में कई बड़े नाम आये हैं. माना जा रहा है कि पुलिस उन तक जल्द पहुंचेगी.

इसे भी पढ़ें – #DoubleEngine की सरकार में बेबस छात्र- 1 : पांच सालों में सरकार नहीं करा पायी असिस्टेंट इंजीनियर की परीक्षा

पैन और आधार का जुगाड़ करने के लिए सत्यनारायण को मिलते थे 20 हजार रुपये

पूछताछ के क्रम में सत्यनारायण सिन्हा नामक इस व्यक्ति ने बताया कि उसका काम लोगों से पैन और आधार कार्ड का जुगाड़ करना था.

इसके एवज में उसे 20 हजार रुपये प्रतिमाह मिला करते थे. पूछताछ के क्रम में उसने झरिया के किसी अभिषेक आनंद का नाम लिया है.

उसने बताया है कि अभिषेक आनंद नाम का यह शख्स कई फर्जी कंपनियां बना कर करोड़ों रुपये की टैक्स की चोरी कर रहा है.

पुलिस ने बताया कि टैक्स चोरी से जुड़े सभी लोगों को पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी.

इसे भी पढ़ें – प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- गंदगी की वजह से गांधी जी मंदिर नहीं जाते थे, बीजेपी बोली, यह हिंदू धर्म का अपमान

Mayfair 2-1-2020
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like