Fashion/Film/T.VJamshedpurNEWS

जमशेदपुर में पले-बढ़े आर माधवन ने फिल्म रॉकेटरी को बनाने की क्या वजह बताई? जानिए…

Sanjay Prasad
Jamshedpur : डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल कदमा के छात्र रहे मशहूर अभिनेता आर माधवन ने कहा कि भारत के पास वह काबिलियत है कि वह अंतरिक्ष में अपनी सफलता के झंडे गाड़ सकता है. हमारे इंजीनियर और वैज्ञानिकों की प्रतिभा को पूरी दुनिया ने लोहा माना है. माधवन शुक्रवार को मुंबई में अपनी चर्चित फिल्म रॉकेटरी के रिलीज के दौरान यह बातें कहीं. उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कि आखिर उन्होंने इसरो वैज्ञानिक नंबी नारायण पर यह फिल्म बनाने का विकल्प क्यों चुना, जिन्हें 1994 में पाकिस्तान को महत्वपूर्ण रहस्यों को बेचने के लिए एक कथित जासूसी मामले में गिरफ्तार किया गया था.

उन्होंने कहा कि नंबी नारायण के चलते ही हम मंगल मिशन को सफल बना सके. माधवन ने कहा कि हमारे इंजीनियर और डॉक्टर देश में पढ़ाई करते हैं और विदेशों में जाकर काम करते हैं, क्योंकि उन्हें अपने देश में काम करने के अच्छे अवसर नहीं मिलते. बकौल माधवन, हमें ऐसे प्रतिभाशाली युवाओं को अपने देश में लाने की जरूरत है, क्योंकि कल दुनिया में वहीं शक्तिशाली होगा, जो अंतरिक्ष विज्ञान में मजबूत होगा. माधवन ने मंगल मिशन के सफल होने में पंचांग की भूमिका भी बताई और कहा कि पंचांग के चलते हम इस मिशन को सफल बना सके. उल्लेखनीय है कि आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री: द नम्बी इफेक्ट’ देश के साथ ही दुनिया भर में काफी चर्चा में है.

इसे भी पढ़ें – मांडर में मतगणना: तीसरे राउंड में भी कांग्रेस की शिल्पी 1148 मतों से आगे, भाजपा की गंगोत्री दे रही है कड़ी टक्कर

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button