World

अमेरिका में बढ़ते Corona केस ने फीका किया स्वतंत्रता दिवस का जश्न

St. Pete Beach (USA): अमेरिका में फ्लोरिडा समेत कई हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के बड़ी संख्या में मामले सामने आए हैं. जिससे देश के स्वतंत्रता दिवस समारोह का जश्न फीका हो गया. देश के 50 राज्यों में संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में शुक्रवार को कुल 54,000 से अधिक न/s मामले सामने आये थे. जो एक दिन में सामने आये सर्वाधिक मामले थे जबकि शनिवार को यह आंकड़ा 50,000 से अधिक रहा.

इसे भी पढ़े- LAC पर भारतीय वायुसेना ने उड़ाये लड़ाकू विमान, चीन को कड़ा संदेश

दुनिया भर में एक करोड़ से अधिक केस

विश्वविद्यालय के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में अब तक कोविड-19 के कुल 28 लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है. जो पूरे विश्व में पाए गये संक्रमण के मामलों का एक चौथाई है. मरीजों में संक्रमण के लक्षण नहीं मिलना और जांच की कम संख्या के कारण भी इस संक्रमण से जुड़े सही आंकड़े सामने नहीं आ पा रहे हैं.

अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते 1,28,000 लोगों की जान जा चुकी है. दुनिया भर में कोविड-19 के 1.7 करोड़ मामले सामने आए हैं और 5,17,000 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. फ्लोरिडा में शनिवार को कोविड-19 के 11,445 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,90,000 से अधिक हो गये.

इसे भी पढ़े- गुरु पूर्णिमा विशेष: गुरु ही भवसागर से पार लगा सकते हैं

कोरोना के बढ़ते केस ने फीका किया स्वतंत्रता दिवस का जश्न

अमेरिका में कोविड-19 के बढ़ते मामलों ने चार जुलाई के स्वतंत्रता दिवस समारोह का जश्न फीका कर दिया. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सप्ताहांत एजेंडे के उलट अवकाश के दिन लोगों को एक जगह एकत्र होने से रोकने के प्रयास किए गये हैं.

जिसमें शुक्रवार रात दक्षिण डकोटा के माउंट रशमोर में आतिशबाजी कार्यक्रम और शनिवार को “सैल्यू फॉर अमेरिका” कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर लोगों को हतोत्साहित किया जाना भी शामिल है. इसके अलावा व्हाइट हाउस साउथ लॉन में राष्ट्रपति के भाषण और वाशिंगटन में रविवार शाम को होने वाली आतिशबाजी में भी लोग शामिल नहीं पाएंगे.

इसे भी पढ़े- पुलवामा में CRPF के काफिले पर IED ब्लास्ट और फायरिंग, कोई हताहत नहीं 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: