न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जमीन विवाद में मारपीट, मुखिया समेत तीन को भेजा गया जेल

 विरोध में मुखिया संघ ने निकाला मशाल जुलूस

60

Palamu : पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत उदयगढ़ पंचायत के मुखिया राजेंद्र यादव और उसके पुत्र को छतरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. दोनों समेत सात लोगों पर जमीन विवाद में मोती यादव और सुरेंद्र यादव की पिटायी का मामला दर्ज किया गया है. पिटायी से मोती यादव गंभीर हो गया है. उसे बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर किया गया है.

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के अनुसार मुखिया राजेंद्र यादव और मोती यादव में पूर्व से ही भूमि विवाद चल रहा था. इसी को लेकर गांव में पंचायत बैठायी गयी. लेकिन मुखिया ने पंचायत के फैसले को मानने से इनकार कर दिया और रविवार की रात में मुखिया और उसके परिजन मिलकर मोती यादव और सुरेंद्र यादव की जमकर पिटायी कर दी. दोनों को इलाज हेतु छतरपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने दोनों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया. सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद मोती यादव को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया. इस संबंध में छतरपुर थाना में मुखिया समेत सात नामजद और दस अन्य के विरूद्ध मामला दर्ज कराया गया. पुलिस ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए मुखिया राजेंद्र यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

मुखिया संघ ने निकाला मिशाल जुलूस

मुखिया राजेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को मुखिया संघ की बैठक हुई. प्रखंड अध्यक्ष शंभु यादव ने बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में घटना और पुलिस प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में मशाल जुलूस निकालने का निर्णय लिया गया. शाम में मशाल जुलूस छतरपुर प्रखंड मुख्यालय से ठाकुर बाड़ी तक निकाला गया. जुलूस में बड़ी संख्या में पंचायत प्रतिनिधि शामिल हुए. मुखिया संघ के अध्यक्ष शंभु यादव ने कहा है कि पुलिस बगैर वारंट के राजेंद्र यादव और उसके पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस घटना की मुखिया संघ निंदा करती है. अविलंब राजेंद्र यादव की रिहाई की मांग की गयी.

सात नामजद और 10 के विरूद्ध मामला है दर्ज

छतरपुर थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा ने बताया कि मुखिया राजेंद्र यादव समेत सात नामजद और 10 अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है. इनमें मुखिया, उसके बेटे प्रमोद यादव एवं एक आप्राथमिकी अभियुक्त जीतेंद्र कुमार को जेल भेजा गया है. अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापामारी तेज की गयी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: