Corona_UpdatesDhanbadJharkhand

घोर लापरवाहीः धनबाद में सड़क पर उमड़ रही भीड़, मास्क पहनने से भी गुरेज

Dhanbad : कोरोना महामारी की दूसरी लहर काफी घातक है. देश में इस बार कोरोना से संक्रमितों की बढ़ती संख्या डरावने वाली है कई लोग और कई संस्थाएं भी सतर्क हो गई है लेकिन धनबाद में आज भी कई लोग हैं जो इसकी गंभीरता को नहीं समझ पा रहे हैं. तभी तो मंगलवार के दिन फर्स्ट हाफ में झरिया बाजार का जो नजारा दिखा समझदार लोगों के लिए चिंता का सबब है मंगलवार लगभग 11 – 12 बजे झरिया में भीड़ उमड़ी हुई थी खरीदार बेखौफ होकर हो कर मुंह के नीचे दाढ़ी में मास्क लगा कर घूम रहे थे तो कई दुकानदार बिना मास्क लगाए बैठे हुए थे.

कई लोगों ने कैमरा देखा तो मास्क को लगाना शुरू किया जब हमने खरीदारों और दुकानदारों से मास्क नहीं लगाने को लेकर पूछा तो किसी के पास कोई जवाब नहीं था. कई दुकानों पर तो 10 से 12 लोगों की भीड़ दिख रही थी जबकि जिला प्रशासन ने साफ तौर पर कहा है कि एक जगह 4 से 5 लोग खड़े नहीं हो सकते हैं.

इसी बीच मास्क अप कैंपेन अभियान के तहत बस के साथ एस्कॉर्ट टीम पहुंच गई स्काउट टीम में शामिल पुलिस वालों को देख लोगों में अफरा-तफरी मच गई तभी अस्कोट टीम के द्वारा बिना मास्क लगाए लोगों को पकड़ना शुरू किया और कई लोगों को बस में बैठा कर ले गए.

एक तो डराने वाले कोरोना संक्रमण का प्रकोप दूसरी और राज्य सरकार और जिला प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी लोग मानने को तैयार नहीं है ऐसे में सरकार के पास एक ही विकल्प बच जाता है लॉक डाउन का. जो इसकी भयावहता को समझ रहे हैं वह सरकार से सीधे तौर पर lock down की मांग भी कर रहे हैं क्योंकि जब लोग नहीं मान रहे हैं तो कड़ाई करना ही होगा और लॉकडाउन लगाना ही होगा ताकि लोगों की जिंदगियां बचाई जा सके राज्य सरकार ने भी लॉक डाउन करने का संकेत दे दिया है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: