Corona_UpdatesHEALTHJharkhandLead NewsRanchi

घोर लापरवाही :  रिम्स में कोरोना से मौत के बाद गायब हो गया शव, परिजन 2 दिन से लगा रहे हैं चक्कर

लाचार बेटे के गुहार, अगर अंतिम संस्कार कर दिया है तो कम से कम जानकारी तो दें

Ranchi :   अव्यवस्था को लेकर रिम्स  हमेशा चर्चा में बना रहता है. कभी मरीजों को बेड नहीं मिलता तो कभी ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण मरीज की मौत हो जाती है. अब रिम्स का एक ताजा मामला सामने आया है. जहां से कोविड संक्रमित का शव ही हॉस्पिटल से गायब हो गया है. परिजन 2 दिनों से रिम्स हॉस्पिटल के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उन्हें कोई भी अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं है.

इसे भी पढ़ें :CORONA UPDATE  :  कोराना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के कारण  रिम्स के 3 विभाग कोविड वार्ड में तब्दील

advt

परिजनों ने हॉस्पिटल के मॉर्चुअरी में भी जाकर काफी छानबीन की लेकिन शव का पता नहीं चल पाया. मृतक व्यक्ति के बेटे ने  रिम्स प्रबंधन से गुहार लगाई है कि अगर उनके पिता का शव का अंतिम संस्कार कर दिया है तो कम से कम उन्हें बता तो दे. जिससे कि उन्हें भी संतुष्टि मिल जाएगी. लेकिन रिम्स प्रबंधन के पास उनके सवालों का कोई जवाब नहीं है. हर दिन बस यह कहकर लौटा दिया जा रहा है कि हम लोग छानबीन कर रहे हैं. वहीं प्रबंधन ने इस मामले में चुप्पी साध ली है.

इसे भी पढ़ें :छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुई मुठभेड़ के मास्टरमाइंड माड़वी हिड़मा सहित 21 नक्सलियों पर इनाम घोषित

क्या है पूरा मामला

कुसुम विहार मोराबादी के 72 वर्षीय साधु शरण ठाकुर को कोरोना संक्रमित होने के बाद 15 अप्रैल को रिम्स में एडमिट कराया गया था. इलाज के दौरान उनकी स्थिति बिगड़ी और 16 अप्रैल को मौत हो गई. इसकी सूचना ना तो परिजनों को दी गई और ना ही उन्हें बॉडी सौंपी गई. रजिस्टर में मरीज की मौत की रिपोर्ट लिखी गई है. साथ ही यह भी लिखा गया है कि मैंने अपने परिजन का शव पाया. लेकिन वहां पर न कोई सिग्नेचर है और न ही अंगूठे का निशान. इससे समझा जा सकता है कि शव को लेकर कितनी लापरवाही बरती गई है. वहीं परिजनों का कहना है कि अगर उनकी मौत कोरोना से हुईं थीं तो बता देना चाहिए था. चूंकि अंतिम संस्कार भी प्रोटोकॉल के तहत ही किया जाता.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : 1 May से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग ले सकेंगे वैक्सीन, COVID-19 टीकाकरण का तीसरा चरण होगा शुरू

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: