Education & Career

स्नातक अपीयरिंग स्टूडेंट्स बीएड के तीसरे राउंड की काउंसिलिंग में लेंगे हिस्सा

advt

Ranchi : बीएड के शैक्षणिक सत्र 2021-23 में एडमिशन के लिए स्नातक के अपीयरिंग स्टूडेंट्स को भी आवेदन का मौका दिया गया था. इस दायरे में रांची यूनिवर्सिटी के अलावा दूसरे यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स भी आते हैं. पर अधिकतर यूनिवर्सिटी ने स्नातक के अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स का रिजल्ट बीएड एडमिशन के आवेदन की अंतिम तिथि तक जारी नहीं की. इस वजह से हजारों स्टूडेंट्स एडमिशन से वंचित हो गये थे.

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग ने इन्हें तीसरे राउंड की काउंसिलिंग में शामिल होने का मौका दिया है. इस बाबत विभाग की ओर से चिठ्ठी जारी की गयी है.

advt

इसे भी पढ़ें :Jharkhand: KG की पांच वर्षीय छात्रा अवनि ने 2 घंटे से कम समय में पूरी की 18 किमी की दौड़, उठा सवाल

गलती विवि की, भुगतें स्टूडेंट्स

विश्वविद्यालयों के इस रवैये से नाराज स्टूडेंट्स सोमवार को मोरहाबादी फुटबॉल स्टेडियम के सामने बैठ गये. वहीं छात्रों की अगुवाई कर रहे एनएसयूआइ के इंद्रजीत सिंह ने बताया कि बीएड में एडमिशन के लिए झारखंड कंबाइंड एग्जामिनेशन बोर्ड काउंसिलिंग कर रहा है. राज्य के 136 बीएड कॉलेजों में एडमिशन के लिए दो राउंड की काउंसिलिंग पूरी हो चुकी है.

advt

जब आवेदन के नोटिफिकेशन में ही अपियारिंग स्टूडेंट्स को काउंसिलिंग में शामिल होने की अनुमति दी गयी थी तब विश्वविद्यालयों ने समय पर रिजल्ट नहीं जारी किया. स्टूडेंट्स कभी यूनिवर्सिटी तो कभी झारखंड कंबाइंड बोर्ड के चक्कर काट रहे हैं. गलती विवि की है और भुगत छात्र रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :मुख्यमंत्री के जनता दरबार में मधेपुरा पुलिस की शिकायत, कहा- चार लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप

दो राउंड में हुए वंचित स्टूडेंट्स

बताते चलें कि बीएड में एडमिशन के लिए स्नातक के अपियरिंग स्टूडेंट्स को 29 सितंबर तक अपना मार्क्स शीट अपलोड करने को कहा गया था. लेकिन विश्वविद्यालयों ने इस तिथि के बाद ही रिजल्ट जारी की.

इस बीच झारखंड कंबाइंड ने दो राउंड की काउंसिलिंग पूरी कर ली. ऐसे में स्टूडेंट्स दो राउंड की काउंसिलिंग से वंचित हो गये. अब विभाग ने इन्हें तीसरे राउंड की काउंसिलिंग में आवेदन करने की अनुमति दी है.

इसे भी पढ़ें :Aung San Suu Kyi Jailed:  नोबेल विजेता आंग सान सू की को 4 साल की जेल, जानें क्या लगे आरोप

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: