Main SliderNational

सचिन की छुट्टी के बाद गोविंद सिंह डोटासरा बने राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष

विज्ञापन
Advertisement

Jaipur: राजस्थान में सियासी संकट के बीच सचिन पायलट की मंत्री पद और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से छुट्टी कर दी गई है. सचिन पायलट की जगह शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. खबर ये भी है कि राजस्थान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष को भी हटा दिया गया है.

इससे पहले सचिन पायलट पर कांग्रेस पार्टी ने बड़ा एक्शन लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष पद और उपमुख्यमंत्री के पद से हटा दिया है, साथ ही पायलट समर्थक मंत्रियों को भी हटा दिया गया.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बागी विधायकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्रस्ताव पारित कर दिया गया है. इससे पहले राजस्थान सरकार पर आया सियासी संकट मंगलवार को भी जारी है. दिल्ली के बड़े नेताओं और कथिततौर पर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के फोन कॉल्स के बाद भी सचिन पायलट के बगावती तेवर शांत नहीं हुए.

सोमवार को कांग्रेस की ओर से पार्टी विरोध गतिविधियों को लेकर प्रस्ताव पारित कर एक और जहां पायलट और उनके समर्थक विधायकों को चेतावनी दी गई वहीं उनकी मान-मनुहार की हर संभव कोशिश जारी रही, लेकिन सभी कोशिशें नाकाम साबित हुई, पायलट विधायक दल की दूसरी यानी मंगलवार सुबह बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं हुए.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: