Education & CareerJharkhandLead NewsPalamu

राज्यपाल के ओएसडी राकेश कुमार बोले, इंटर के बाद खुलते हैं करियर के कई रास्ते

पलामू जिले के राजकीयकृत +2टूउवि सतबरवा के विद्यार्थियों से जूम एप से जुड़े

Palamu : झारखंड के राज्यपाल के ओएसडी राकेश कुमार ने पलामू जिले के राजकीयकृत +2टूउवि सतबरवा के छात्रों को जूम एप के माध्यम से कैरियर संवारने की सलाह दी. विदित हो की प्लस टू उवि के पीजीटी विज्ञान शिक्षक अभिषेक तिवारी प्रत्येक शनिवार को जूम एप के माध्यम से छात्रों को कैरियर सलाह देने के लिए जरूरी टिप्स देते हैं. इसी क्रम में राज्यपाल के ओएसडी को आमंत्रित किया गया था.

इसे भी पढ़ें :मोबाइल टेस्टिंग वैन से होगा कोविड सैंपल कलेक्शन, 24 घंटे में मिलेगी रिपोर्ट

इन क्षेत्रों में बना सकते हैं करियर

पूर्व खेल निदेशक सह ओएसडी राकेश कुमार ने छात्रों की जिज्ञासा शांत कर बड़े सरल भाषा में बताया कि इंटर के बाद छात्रों के लिए कैरियर बनाने के कई रास्ते खुल जाता है. छात्र सिविल सेवा, इंजीनियरिंग , मेडिकल, खेल, फोटोग्राफी, उद्योग, चमड़ा उद्योग के साथ पत्रकारिता और राजनीति के क्षेत्र में अपना कैरियर बना सकते हैं.

advt

इसे भी पढ़ें :अनुबंध चिकित्सा कर्मी ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन, मांगें पूरी नहीं होने पर आइसोलेशन में जाने की चेतावनी

15 साल के सेवाकाल में 13 बार ट्रांसफर हुआ

उन्होंने कहा कि 15 साल के सेवाकाल में उनका 13 बार ट्रांसफर हुआ था. शुरुआत में उन्होंने बतौर शिक्षक के तौर पर अपने कैरियर की शुरुवात की थी. उन्हें विद्यार्थियों के बीच में रहना -पढ़ना और पढ़ाना पसंद है.

विज्ञान शिक्षक अभिषेक ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान विद्यालय बंद है. सरकार के निर्देशानुसार बच्चों को जूम एप अथवा व्हाट्सएप के माध्यम से ऑनलाइन शिक्षा देनी है. इसी कड़ी में के जूम एप के माध्यम से 100 छात्रों के अलावे बीईईओ, बीपीओ+2उवि के सभी शिक्षकों के साथ राज्यपाल के ओएसडी जुड़े और जरूरी महत्वपूर्ण जानकारियां सभी को दी. ऑनलाइन कार्यक्रम में शिक्षक अर्पण गुप्ता, वीरेंद्र कुमार साहू, चंदन कुमार समेत कई छात्र- छात्रा शामिल थे.

इसे भी पढ़ें :120 बोतल प्रतिबंधित अंग्रेजी शराब बरामद, कारोबारी के खिलाफ मामला दर्ज

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: