न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

श्री बंशीधर महोत्सव का राज्यपाल ने किया उद्घाटन, कहा- भगवान का पसंदीदा क्षेत्र है गढ़वा

पर्यटन से भरपूर है यहां की धरती: द्रौपदी मुर्मू

141

Garhwa/Palamu: गढ़वा जिले के नगर उंटारी (बंशीधर नगर) में दो दिवसीय श्री बंशीधर महोत्सव का रविवार से शुरू हुआ. इस दो दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने दीप प्रज्वलित कर किया. इससे पूर्व राज्यपाल ने श्री बंशीधर मंदिर में पूजा अर्चना की. उसके बाद गोसाई बाग मैदान में आयोजित मुख्य समारोह स्थल में पहुंचकर उन्‍होंने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि गढ़वा जिले में कई शक्तिपीठ, मंदिर एवं पर्यटन स्थल है. यह जिला भगवान का पसंदीदा क्षेत्र है. साथ ही यहां की धरती पर्यटन से भरपूर है. यदि इस क्षेत्र का समुचित विकास किया जाये तो यह राज्य का नंबर वन क्षेत्र बन जाएगा. यह क्षेत्र अध्यात्म एवं संस्कृति से परिपूर्ण है. यहां के लोग काफी सौभाग्यशाली हैं.

पर्यटन स्‍थल के रूप में विकसित कर रही है सरकार

स्‍थानीय विधायक भानु प्रताप शाही ने भगवान श्री कृष्ण की बांसुरी और उपायुक्त हर्ष मंगला ने श्री राधा कृष्ण की प्रतिमा प्रदान कर राज्यपाल का स्वागत किया. झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि सरकार इस क्षेत्र को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित कर रही है. मां देवी मंदिर व सतबहिनी मंदिर के विकास के लिए राशि उपलब्ध करा दी गयी है. प्रयास है कि सतबहिनी महोत्सव का भी आयोजन किया जाये. मंत्री श्री चंद्रवंशी ने कहा कि एक समय में बाबा बंशीधर की धरती पर सरकारी कर्मचारी के रूप में कार्यरत था. आज यहां वे मंत्री के रूप में उपस्थित हूं. यह बाबा बंशीधर की कृपा है.

hosp3

श्री बंशीधर महोत्सव का राज्यपाल ने किया उद्घाटन, कहा- भगवान का पसंदीदा क्षेत्र है गढ़वा

32 मन सोने की मूर्ति

पलामू लोकसभा क्षेत्र के सांसद विष्णु दयाल राम ने कहा कि पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए इस महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. चार फीट ऊंचाई और 32 मन शुद्ध सोने की मूर्ति विश्व भर में सबसे विलक्षण प्रतिमा है. पूरी दुनिया में ऐसी कहीं  कोई प्रतिमा नहीं है. बाबा बंशीधर मंदिर आस्था का  प्रतीक है. बंशीधर नगर को राज्य ही नहीं देश की बेहतर पर्यटन स्थल के रूप में शुमार किया जाएगा. इसके लिए वे प्रयासरत हैं. इससे पूर्व उपायुक्त हर्ष मंगला ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया. जबकि  धन्यवाद ज्ञापन पलामू आयुक्त मनोज कुमार शुक्ला ने किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष शिवधारी राम, डीआइजी विपुल शुक्ला,  एसपी  शिवानी तिवारी, नगर उंटारी नगर परिषद अध्यक्ष विजयलक्ष्मी, गढ़वा नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी केशरी, मंझियाव नगर परिषद अध्यक्ष सुमित्रा देवी, भाजपा के वरिष्ठ नेता अलखनाथ पांडेय, ओम प्रकाश तिवारी सहित काफी संख्या में गणमान्य लोग एवं आम जन उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: चार सालों से सरकार के साथ घुटन हो रही है: विकास मुंडा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: