NEWS

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने शिक्षक नियुक्ति पर HC के आदेश पर लिया संज्ञान, महाधिवक्ता से जाना सरकार का पक्ष

विज्ञापन

Ranchi  : हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति पर हाईकोर्ट के निर्णय के बाद शिक्षक के रूप में कार्यरत लोगों के बनी असमंजस की स्थिति को लेकर पूर्व सांसद सालखन मूर्म और भाजपा नेता सुखदेव भगत ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से अलग-अलग मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने शेड्यूल्ड जिला में हुई शिक्षकों की नियुक्ति को हाईकोर्ट से रद्द किये जाने से अवगत कराया.

इसे भी पढ़ेंः ग्लोबल एक्टिव पार्टनर सिटी बने बोकारो के लोगों को मिलेगा फिटनेस मंत्र, मेन रोड होगा ट्रैफिक फ्री जोन

 

advt

वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से बात की

इसके बाद राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने उच्च न्यायालय द्वारा शिक्षक नियुक्ति संबंधी पारित आदेश पर संज्ञान लेते हुए महाधिवक्ता राजीव रंजन से वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से बात की. इस दौरान उन्होंने इस संबंध में तथ्यों को स्पष्ट करने को कहा.

उन्होंने राज्य सरकार का इस निर्णय के सन्दर्भ में जानकारी प्राप्त की. राज्यपाल को महाधिवक्ता द्वारा अवगत कराया गया कि राज्य सरकार झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा पारित इस निर्णय के विरुद्ध उच्चतम न्यायालय में अपील करेगी.

इसे भी पढ़ेंः रांची में लगातार बढ़ रहा अपराध का ग्राफ

युवाओं की कोई गलती नहीं

इस क्रम में राज्यपाल ने राज्य के उन युवाओं जिनकी सेवा बर्खास्त की गयी है, उनके प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए चिंता व्यक्त की. साथ ही कहा कि इस पूरे प्रकरण में उन युवाओं की कोई गलती नहीं है. विडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के दौरान राज्यपाल के प्रधान सचिव शैलेश कुमार सिंह एवं विशेष कार्य पदाधिकारी (न्यायिक) राजकमल मिश्र  भी जुड़े हुए थे.

adv

इसे भी पढ़ेंः किसान सभा की मांग :  कृषि विधेयकों पर असहमति जताते हुए राज्य सरकार राष्ट्रपति को लिखे आग्रह पत्र

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button