JharkhandRanchiTOP SLIDER

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने नलिन सोरेन को उत्कृष्ट विधायक सम्मान से सम्मानित किया

कार्यपालिका की कार्यप्रणाली की निगरानी करे विधायिका : राज्यपाल

Ranchi: झारखंड विधानसभा की 20 वीं वर्षगांठ पर रविवार को शिकारीपाड़ा के विधायक नलिन सोरेन को बिरसा मुंडा उत्कृष्ट विधायक सम्मान से सम्मानित किया गया. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने नलिन सोरेन को शॉल , मोमेंटो और 51 हजार रुपये का चेक देकर सम्मानित किया.

इसे भी पढ़ें :सरकार को धान बेचने पर किसानों के खाते में तत्काल आ जायेगी आधी राशि

विधानसभा के चार कर्मी, कोरोना वारियर्स और शहीदों के परिजन भी हुए सम्मानित

Catalyst IAS
SIP abacus

इनके अलावा विधानसभा के संयुक्त सचिव शिशिर कुमार झा, प्रशाखा पदाधिकारी मोमेंन कुमार शील, अनुसेवक मनोज कुमार और हेलना कंदुलना को भी सम्मानित किया गया. कोरोना काल मे उत्कृष्ट कार्य करने के लिए विनय बिहारी प्रसाद, अखिलेश कुमार सिन्हा और रामरेखा कुमारी को भी सम्मानित किया गया. विधानसभा की तरफ से स्थापना दिवस पर शहीदों के परिजनों और 10वीं एवं 12वीं के टॉपर्स को भी सम्मानित किया गया. नलिन सोरेन लगातार सात बार से शिकारीपाड़ा से विधायक हैं. इससे पहले 16 विधायकों को उत्कृष्ट विधायक का सम्मान मिला है.

MDLM
Sanjeevani

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि जनता की ज्यादा से ज्यादा समस्याओं के समाधान की जिम्मेवारी जनप्रतिनिधियों की है. इसके लिए विधायिका को कार्यपालिका की कार्यप्रणाली की निगरानी करनी होगी. उन्होंने कहा कि 20 वर्षों में झारखंड विधानसभा ने राज्यहित और जनहित में कई कार्य किये हैं. लेकिन और तेजी से कार्य करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि दलगत भावना से ऊपर उठकर जनहित में तेजी से काम करने की जरूरत है. कहा कि हमें उपलब्धियों पर प्रसन्नता के साथ अपनी कमियों पर मंथन करने की जरूरत है. जनता की अपेक्षा को पूरा करने में कितने सफल हुए हैं इसपर भी विधायकों को समीक्षा करनी चाहिए.

झारखंड विश्व में पहचान कायम करने में सक्षम : हेमंत सोरेन

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में न तो संसाधन की कमी है और न ही संभावनाओं की. हम अपने संसाधनों के बदौलत झारखंड की पहचान विश्व में कायम करने में सक्षम हैं. कहा कि राज्य की आंतरिक व्यवस्था को अवसर में बदलने का मौका है. सुंदर, अनुशासित और शांतिप्रिय व्यवस्था स्थापित करना है. उन्होंने कहा कि बेहतर समाज की कल्पना नियम कानूनों से नहीं हो सकता.खुद को विकसित कर सुंदर समाज का निर्माण करना होगा.

इसे भी पढ़ें :संतोष यादव से माओवादी आलोक बनने की कहानी, 14 साल की उम्र में जुड़ गया था मर्डर केस में नाम

क्षेत्र की जनता को आभार : नलिन

उत्कृष्ट विधायक नलिन सोरेन ने सम्मान मिलने पर क्षेत्र की जनता के प्रति आभार व्यक्त किया. कहा कि उनके बदौलत ही वह लगातार सात टर्म से क्षेत्र की सेवा कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :साइंस में नोबेल पुरस्कार पानेवाले पहले एशियाई सर सीवी रमन

Related Articles

Back to top button