JharkhandLead NewsRanchi

पंचायत चुनाव की ओर सरकार, 25 फरवरी तक निर्वाची पदाधिकारियों की ट्रेनिंग

Ranchi : झारखंड में जल्द ही पंचायत चुनाव के आसार दिख रहे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग अपनी तैयारियों को फाइनल टच देने में लगा है. इसी क्रम में अब उसने सभी जिलों में निर्वाची पदाधिकारियों की ट्रेनिंग का समय फाइनल कर लिया है. सोमवार को आयोग की ओर से इस संबंध में सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह डीसी को लेटर भेज कर सूचना दी गयी है. इसमें कहा गया है कि 23, 24 और 25 फरवरी को सभी निर्वाची पदाधिकारियों की ट्रेनिंग रांची में होगी. इस चिट्ठी के बाद यह माना जा रहा है कि राज्य सरकार से निर्देश मिलते ही चुनाव का ऐलान किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें – JSSC CGL : प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के लिए अब साल 2010 से होगी उम्र की गणना, दूसरी बार बढ़ी रजिस्ट्रेशन की तिथि

क्या लिखा है लेटर में

Catalyst IAS
ram janam hospital

राज्य निर्वाचन आयोग के लेटर में कहा गया है कि राज्य में त्रिस्तरीय पंचायतों का आम चुनाव जल्दी ही कराया जाना है. इस चुनाव को देखते हुए आयोग स्तर पर सभी निर्वाची पदाधिकारियों (जिप सदस्य पद/ पंचायत समिति पद/मुखिया पद/ वार्ड सदस्य पद के निर्वाची पदाधिकारी) के लिए 23 से 25 फरवरी के बीच प्रशिक्षण का आयोजन होगा. 23 को गढ़वा, पलामू, कोडरमा, देवघर, गोड्डा, साहेबगंज, पाकुड़ और दुमका के पदाधिकारियों की ट्रेनिंग होगी. 24 को लातेहार, चतरा, हजारीबाग, गिरिडीह, जामताड़ा, धनबाद, बोकारो और सिमडेगा के पदाधिकारियों के लिए डेट तय है. अंतिम दिन 25 को रामगढ़, लोहरदगा, गुमला, खूंटी, रांची, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां और पूर्वी सिंहभूम के पदाधिकारियों की ट्रेनिंग होगी.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

डीसी को लिखे पत्र में यह भी कहा गया है कि वे अपने जिले के सभी निर्वाची पदाधिकारियों एवं जिला उप निर्वाचन पदाधिकारियों को निर्धारित डेट के हिसाब से आयोग के सभागार में भेजें. ट्रेनिंग सुबह 10 बजे से शुरू होगी. इससे संबंधित जरूरी लेटर आयोग को भेजें.

इसे भी पढ़ें – सुबोधकांत सहाय बोले, हेमंत सरकार और कांग्रेस संगठन में तालमेल की कमी के कारण 2024 का लक्ष्य संभव नहीं

Related Articles

Back to top button