DhanbadJharkhandLead NewsRanchi

पूर्वी सिंहभूम और धनबाद में लॉजिस्टिक पार्क बनाएगी सरकार, JIIDCO ने शुरू की तैयारी

Ranchi: राज्य सरकार दो जिलों में लॉजिस्टिक पार्क बनाने की तैयारी में है. झारखंड इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (JIIDCO) इस काम पर लग गया है. पूर्वी सिंहभूम जिले के टेटला गांव (प्रखंड पोटका) में एक पार्क बनाया जाना है. दूसरा लॉजिस्टिक पार्क धनबाद जिले के निरसा ब्लॉक स्थित गोपालगंज गांव में इसे स्थापित किया जाना है. इसके अलावा JIIDCO की ओर से कुल्ही (रांची) में इंडस्ट्रियल एरिया से जुड़े शेष कामों को भी पूरा कराएगा. इन कामों के लिए JIIDCO ने EOI (expression of interest) जारी भी कर दिया है.

इन कामों में ली जानी है मदद

लॉजिस्टिक पार्क के निर्माण और अन्य कार्यों के लिए JIIDCO ने इनपैनल्ड कंसल्टेंट्स से मदद मांगी है. इच्छुक कंसल्टेंसी को इसके लिए आवेदन करना होगा. चयनित कंसल्टेंट्स पार्क के निर्माण के लिए विस्तृत इंजीनियरिंग रिपोर्ट, मिट्टी जांच, डिजाइन, संबंधित कार्यों में अनुमानित लागत और ड्राइंग सहित अन्य बिंदुओं पर सरकार को डीपीआर बनाकर देंगे. कुल्ही में इंडस्ट्रियल एरिया के शेष कार्यों के लिए भी कंसल्टेंट्स जरूरी सलाह और रिपोर्ट तैयार करेंगे.

इसका रखना है ध्यान

JIIDCO की ओर से कंसल्टेंट्स को वेबसाइट www.jiidco.co.in से मदद लेने को कहा गया. 11 अक्टूबर 2022 तक EOI को जमा करना होगा. इसी दिन (11 अक्टूबर) इसे खोला जायेगा. जरूर जानकारी के लिए फोन नंबर 8292234107 पर भी संपर्क किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें: वायरल बीमारी के बढ़ रहे मरीज, मार्केट में फिर बढ़ी पारासिटामोल और एंटीबायोटिक की डिमांड

Related Articles

Back to top button