न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड में दिल्ली मॉडल लागू करे सरकार : संतोष मानव

248

Giridih : आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी झारखंड के सभी 81 विधानसभा सीटों पर पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी. उक्त बातें प्रदेश संगठन सचिव संतोष मानव ने गुरुवार को गिरिडीह में कही. वह शहर के कृष्णानगर स्थित आम आदमी पार्टी के जिला कार्यालय में गाण्डेय विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कार्यक्रम में भाग लेने आये थे.

इसे भी पढ़ेंःतहकीकातः लड़की की मौत के मामले में क्यों आया सिंदरी विधायक के बेटे का नाम?

नागरिक सेवा में दिल्ली से सीखे झारखंड

hosp3

संतोष मानव ने कहा कि दिल्ली सरकार वहां की आम जनता के जरूरत के हिसाब से योजना बनाकर उसको सख्ती से लागू कर रही है. झारखंड सरकार को भी सबक लेते हुए इसका अनुकरण करना चाहिए. उन्होंने कार्यकर्ताओं को पर्चा उपलब्ध कराते हुए केजरीवाल सरकार के कामों को गांव गांव तक पहुंचाने का आह्वान किया. आप के जिला संयोजक कृष्ण मुरारी शर्मा ने कहा कि झारखंड सरकार ने झारखंड़ में राइट टू सर्विस एक्ट – 2011 के अन्तर्गत  लगभग 200 सेवाओं को शामिल किया है, लेकिन 20 सेवा भी यहां आम जनता को समय पर नहीं मिल पा रही है.

जबकि दिल्ली में अभी 10 सितम्बर से पहले चरण में कुल 40 सेवाओं को सरकार ने आम लोगों के घर तक पहुंचाने का कार्य शुरू कर दिया है. आम आदमी पार्टी सीएम रघुवर दास से मांग करती है कि झारखंड सरकार कम से कम 200 में से अभी 20 महत्वपूर्ण सेवाओं को ही लोगों के घर तक पहुंचाने का कार्य शुरू करें, ताकि छात्र, छात्राओं, किसानों व आम नागरिकों को हो रही परेशानी से निजात मिल सके. जिला सचिव अजीत कुमार मिश्रा ने कहा कि झारखंड जोड़ो अभियान के तहत गाण्डेय विधानसभा में 30 सितम्बर के पहले 1000 सक्रिय कार्यकर्ता बनाने का लक्ष्य रखा गया है.

इसे भी पढ़ेंःIAS, IPS और टेक्नोक्रेटस छोड़ गये झारखंड, साथ ले गये विभाग का सोफासेट, लैपटॉप, मोबाइल,सिमकार्ड और आईपैड

ये थे मौजूद

मौके पर सोशल मीडिया प्रभारी अभिषेक सिन्हा, नगर अध्यक्ष राजीव रंजन, गाण्डेय विधानसभा उपाध्यक्ष श्यामसुन्दर साहू, बेलाल शेख, राकेश कुमार, दिलीप कुमार, इस्तेखार अंसारी सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: