न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सरकार रोजगार की गारंटी के लिए प्रयासरत : लुइस मरांडी

151

Dumka : संथाली बालिका उच्च विद्यालय महारो में सोमवार 107 वां स्थापना दिवस सह भूतपूर्व छात्रा मिलन समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी, जिला परिषद अध्यक्ष जॉयेस बेसरा एवं एसपी महिला कॉलेज के प्राचार्य प्रमोदिनी हांसदा ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्जवलित कर किया. मौके पर एनईएलसी चर्च के सिक्रेटरी बी किस्कू, विद्यालय सचिव स्माईल मुर्मू भी उपस्थित रहे. समाज कल्याण मंत्री जो विद्यालय का पूर्व छात्रा रह चुकी हैं, जिनका विद्यालय परिवार ने अभिवादन कर सम्मानित किया.

इसे भी पढ़ें –जानें आखिर कैसे प्रभार में चल रहा सरकारी तंत्र

hosp3

विद्यालय के शिक्षकों के प्रति जताया आभार

मौके पर मंत्री डॉ मरांडी ने गुरूजन को अच्छे संस्कार एवं शिक्षा प्रदान करने के लिए धन्‍यवाद दिया. उन्होंने कहा कि विद्यालय विद्या का मंदिर है. अपने माध्यमिक शिक्षा के दिनों का जिक्र करती बोलीं कि उन्होंने विद्यालय से शिक्षा ग्रहण की. वह वर्ग 6 में नामांकन ली थीं. उन्होंने बताया के वे दिन नहीं भूली है. जब वह इस विद्धालय में नंगे पांव सिर्फ एक बिस्तर लेकर पहुंची थी. उन्हें विद्यालय छोड़ने उनके चाचा जी आये थे. तब मेरे माता पिता शिक्षित नहीं थे. ऐसे में हम विद्यालय एवं यहां के शिक्षिकों के प्रति आजीवन आभारी रहेंगी.

इसे भी पढ़ें –निलंबन के ख़ौफ़ से अभियंता ने सरकारी दफ्तर में कराया पूजा पाठ

सरकार हर क्षेत्र में बेहतर काम कर रही है

वर्तमान में झारखंड की बागडोर संभाल के अवसर को विद्यालय की देन बतायी. उन्होंने छात्राएं से आग्रह करते हुए कहा कि समय का बर्बादी नहीं करने की अपील की. अपनी पढ़ाई पूरी करने एवं सरकार द्वारा सबके के लिए काम करने की बात कही. उन्होंने कहा कि सरकार रोजगार की गारंटी के लिए प्रयासरत है. राज्य के 30 लाख छात्र और छात्राओं को स्कारलशिप मिल रही है. प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, कन्यादान योजना आदि कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलायी जा रही है.

इसे भी पढ़ें –सिटी बस, विद्युत शवदाह की टेंडर प्रक्रिया है लंबित, जलापूर्ति पाइपलाइन टेंडर भी अधर में

दुमका में नर्सिंग कॉलेज की स्वीकृति, नवंबर में आधारशिला

जिससे समाज को लाभान्वित कर विकसित किया जा सके. सरकारी संस्थाओं के माध्यम से स्किल डिवेलपमेंट का काम चल रहा है. चान्हो में नर्सिग कालेज खुला है. दुमका जिला में भी नर्सिंग कॉलेज की स्वीकृति मिलने की बात कही. साल के अंत तक जिले में नर्सिंग कॉलेज का आधारशिला रखी जायेगी. इसके लिए जमीन चिह्नित की जा रही है. जमीन चिन्हित होते ही आधारशिला खड़ी हो जायेगी. मंत्री डॉ मरांडी ने झारखंड के विकास तेज गति से होने का दावा की. इस कार्यक्रम मे भाजपा प्रखंड अध्यक्ष राजू पुजहर, पंचायत के मुखिया बिंदिया पुजहर, शिवेन्द्र कुमार, सुमित कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: