JharkhandRanchi

कोरोना आपदा में रिम्स निदेशक का स्थानांतरण रोके सरकारः बाबूलाल मरांडी

Ranchi : भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कोरोना आपदा के दौरान रिम्स निदेशक डॉ डीके सिंह के तबादले को रोके जाने का आग्रह राज्य सरकार से किया है. सीएम हेमंत सोरेन को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि निदेशक के तबादले से संबंधित जो संचिका आपके पास विचाराधीन है, उस पर कोई कार्रवाई करने के बजाये उन्हें उनके पद पर फ़िलहाल बनाये रखें. कोरोना की स्थिति सामान्य होने पर उनके तबादले पर अंतिम निर्णय लिया जाये. इससे राज्य सरकार और वर्तमान निदेशक, दोनों की प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

इसे भी पढ़ें – यह सच है कि WHO ने दुनिया को गलत जानकारी दी, Corona मामले में संदिग्ध है गतिविधि, पर क्या उसे धमकाने से किसी को फायदा होगा!

निदेशक के तबादले में राजनीति

बाबूलाल मरांडी के अनुसार पिछले दो दिनों से रिम्स निदेशक डॉ डीके सिंह को विरमित करने को लेकर राजधानी में जो घटनाक्रम हो रहा है, वह अनुचित है. कोरोना जैसे गंभीर मौके पर ऐसी घटनाओं का सामने आना ठीक नहीं. रिम्स निदेशक ने एम्स भटिंडा में अपने चयन के बाद झारखंड में कोरोना संकट और इसमें रिम्स की महती भूमिका के मद्देनजर विभाग से कोरोना की स्थिति सामान्य होने के बाद विरमित करने का स्वयं आग्रह किया है. उन्होंने यह भी अनुरोध किया है कि कोरोना के बाद उनको विरमित करने की जानकारी लिखित रूप से केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव को उपलब्ध करा दी जाये.

विभाग ने निदेशक के इस प्रस्ताव को स्वास्थ्य मंत्री के पास भेज दिया. मंत्री ने निदेशक की इस भावना की कद्र करने के बजाए इनको तत्काल हटाने की अनुशंसा करते हुए संचिका मुख्यमंत्री के पास भेज दी है. उनके द्वारा इस प्रकार निदेशक को जलील किये जाने का प्रयास करना और इन्हें हटाने की बात करना काफी घृणित और शर्मनाक है.

इसे वीडियो को भी देखें

सहयोगी मंत्री के अनुचित दबाव को करें ख़ारिज

बाबूलाल मरांडी के अनुसार सरकार में शामिल सहयोगी दल के मंत्रियों की एक के बाद की जा रही कारगुजारी ठीक नहीं. सरकार को ऐसे दबाव से बाहर निकल कर काम करना चाहिए. सीएम, सरकार व राज्य के मुखिया होते हैं. ऐसे में बगैर सीएम की सहमति के किसी मंत्री द्वारा ऐसा प्रयास करना गलत है. ऐसी प्रवृत्ति व मंत्री की कारस्तानी पर लगाम लगायी जाये. फ़िलहाल रिम्स के निदेशक को कोरोना संकट तक इस पद पर बनाये रखा जाये.

इसे भी पढ़ें – रिम्स निदेशक को कोरोना संकट तक रोके राज्य सरकार, स्वास्थ्य मंत्रालय से करें सीधी बात: सरयू राय

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close