JharkhandRanchi

सरकार कोचिंग संस्थान सहित मल्टीप्लेक्स खोले : सरयू राय

Ranchi: जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अनुरोध किया है कि राज्य में संचालित विभिन्न प्रकार के कोचिंग संस्थान व मल्टीप्लेक्स सहित अन्य सिनेमा घरों को कोविड नियमों से मुक्त कर खोलने का आदेश निर्गत करें.

उन्होंने याद दिलाया है कि जब बाजार खुल गये हैं, विद्यालय और महाविद्यालय खुल गये हैं तो कोचिंग और सिनेमाघरों को भी खोलने में कोई विशेष नुकसान नहीं होगा. अब तो एयर कंडिशन के माध्यम से भी भवनों को सेनिटाइज करने का काम हो रहा है इसलिए कोविड के संरक्षण के उपायों एवं नियंत्रणों को लागू करते हुए कोचिंग संस्थानों और सिनेमा घरों को खोलना चाहिए.

आपको मालूम है कि इस कोचिंग संस्थानों और सिनेमा घरों से राज्य में हजारों लोगों को रोजगार मिलता है. साथ ही कोचिंग संस्थानों में अध्ययन कर अभ्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होकर सफल होने का अवसर मिलता है. इसके अतिरिक्त यह लोगों का मनोरंजन और रोजगार के साधन भी है.

इसे भी पढ़ें : लक्ष्य से पहले ही पूरा हो बरहेट-किताजोर संचरण लाइन, इसलिए सीएम सचिवालय लेगा हर दिन की जानकारी: हेमंत

उन्होंने कहा है कि भारत सरकार हर महीने के अंत में अगले महीने के लिए प्रतिबंधों को शिथिल करने का सुझाव राज्य को भेजती है, जिसके अनुसार राज्य सरकार की आपदा प्रबंधन समिति उन्हें लागू करने का कार्यक्रम बनाती है. इस समिति के अध्यक्ष माननीय मुख्यमंत्री होते हैं.

उन्होंने कहा है जहां तक उन्हें स्मरण है जनवरी महीने से अभी तक झारखंड सरकार में कोई बैठक नहीं हुई है जिस कारण दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह में भारत सरकार द्वारा भेजे गये सुझावों पर झारखंड में अमल नहीं हो सका है.

अगर इन सुझावों पर अमल हो सके तो झारखंड में कोचिंग संस्थानों और सिनेमाघरों को खोलने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा.
उन्होंने अनुरोध किया है कि माननीय मुख्यमंत्री अपदा प्रबंधन एवं राहत के लिए गठित राज्य स्तरीय समिति की बैठक शीघ्र बुलायें और समुचित निर्णय लेकर लोगों को रोजगार, शिक्षण एवं मनोरंजन उपलब्ध करने की दिशा में कोचिंग संस्थानों और सिनेमाघरों को खोलने का निर्देश दें.

इसे भी पढ़ें : पारा शिक्षकों के स्थायीकरण होगा, वेतनमान में वृद्धि भी जल्द होगी: सरकार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: