HazaribaghJharkhand

कोरोना से मृत पत्रकारों के परिजनों को दस लाख रुपए मुआवजा व नौकरी की गारंटी दे सरकार : भुवनेश्वर मेहता

Hazaribag: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी झारखंड राज्य के सचिव सह पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर राज्य में कोरोना से जान गंवा चुके पत्रकारों के परिवार को दस लाख रुपए मुआवजा और नौकरी देने की मांग की है. उन्होंने पत्रकारों के निधन पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से शोक व्यक्त किया और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त किया है.

इसे भी पढ़ेःकोटा तय, मई में राज्यों को 18+ के लिये वैक्सीन की महज 2 करोड़ डोज ही मिलेगी

advt

मेहता ने पत्र में कहा है कि पत्रकार समाचार संकलन के लिए अपना जान जोखिम में डालकर काम करते हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक राज्य में डेढ़ दर्जन से अधिक पत्रकारों की कोरोना से मौत हो चुकी है. लोकतंत्र का चौथा स्तंभ पत्रकारिता है, लोकतंत्र को बचाने में उनका बड़ी भूमिका है. इसलिए राज्य के पत्रकारों को हर तरह की सुविधाएं निजी अस्पतालों में भी निशुल्क इलाज एवं परिवार की सुरक्षा की गारंटी सरकार को करनी चाहिए.

उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार लगातार राज्य की अनदेखी कर रही है, केंद्र सरकार के कारण राज्य अपमानित महसूस कर रहा है. केंद्र सरकार के नीतियों और गलतियों के कारण पूरे देश की जनता भुगत रही है. इसीलिए हेमंत सरकार को अपने राजधर्म को पालन करते हुए अपने राज्य की जनता की सुरक्षा की गारंटी देनी चाहिये.

इसे भी पढ़ेःCRIME NEWS: सड़क तक छोड़ने की बात कह कर युवक को लाया और मार दी गोली

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: