National

आंदोलनकारी किसानों से सरकार बातचीत के लिए तैयार : अमित शाह

New Delhi: नये कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानों से गृहमंत्री अमित शाह ने बातचीत की अपील की है. शाह ने कहा कि अलग-अलग किसान यूनियन की अपील पर आज जो किसान भाई अपना आंदोलन कर रहे हैं, उन सभी से मैं अपील करना चाहता हूं कि भारत सरकार आपसे चर्चा के लिए तैयार है.

गृहमंत्री ने आगे कहा कि 3 दिसंबर को चर्चा के लिए आपको कृषि मंत्री जी ने निमंत्रण पत्र भेजा है. भारत सरकार आपकी हर समस्या और हर मांग पर विचार विमर्श करने के लिए तैयार है.

उन्होंने कहा कि अगर किसान चाहते हैं कि भारत सरकार 3 दिसंबर से पहले बात करे, तो मेरा आपको आश्वासन है कि जैसे ही आप निर्धारित स्थान पर स्थानांतरित हो जाते हैं, उसके दूसरे ही दिन भारत सरकार आपकी समस्याओं और मांगों पर बातचीत के लिए तैयार है.

इसे भी पढ़ें – Palamu : मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 24 घंटे तक नहीं हुआ मध्य प्रदेश से भटक कर आये युवक का इलाज

…तो दिल्ली पुलिस करेगी सहयोग

शाह ने किसानों से कहा कि अगर आप रोड की जगह निश्चित किये गये स्थान पर अपना धरना-प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढ़ंग से, लोकतांत्रिक तरीके से करते हैं तो इससे किसानों की भी परेशानी कम होगी और आवाजाही कर रही आम जनता की भी परेशानी कम होगी.

उन्होंने कहा कि अलग-अलग जगह नेशनल और स्टेट हाइवे पर किसान भाई अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ इतनी ठंड में खुले में बैठे हैं, इन सब से मैं अपील करता हूं कि दिल्ली पुलिस आपको एक बड़े मैदान में स्थानांतरित करने के लिए तैयार है, जहां आपको सुरक्षा व्यवस्था और सुविधाएं मिलेंगी.

इसे भी पढ़ें – Palamu : 19 वर्षीय छात्र ने फांसी लगा कर की आत्महत्या, 24 घंटे में दो युवकों ने लगाया मौत को गले

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: