Education & Career

4 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी प्राथमिक स्कूल, जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जारी किया आदेश

  • माध्यमिक और प्लस टू स्कूल सुबह 10 बजे से दिन के दो बजे तक खुलेंगे

Ranchi: 2 से 4 जनवरी तक सरकारी और निजी प्राथमिक स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. रांची के उपायुक्त के निर्देश के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इस संबध में आदेश जारी किया.

जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड के मद्देनजर यह आदेश जारी किया गया है. सरकारी माध्यमिक और प्लस टू स्कूल सुबह के 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक संचालित होंगे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें – खरसावां गोलीकांड: इतिहास से भी हुआ कांड को मिटाने का प्रयास, शोक में लोग आज भी मनाते हैं काला दिन

The Royal’s
Sanjeevani

हालांकि उपायुक्त की ओर से दिये गये निर्देश के पहले ही कई जिलों में ठंड को देखते हुए स्कूलों को बंद कर दिया गया है. रांची का पारा लगातार गिरने के बाद भी उपायुक्त की ओर से स्कूल बंद रखने का निर्देश पहले नहीं दिया गया.

जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और प्राचार्य तत्काल प्रभाव से इन आदेश का पालन करें. बुधवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

इसे भी पढ़ें – #2020NewYear में लोगों की जेब पर पड़ेगा असर, रसोई गैस सिलेंडर 19 रुपये महंगा, ATF का भी बढ़ा दाम

कई जिलों में पहले से बंद हैं स्कूल

रांची के उपायुक्त की ओर से आदेश दिये जाने के पहले कई जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है. इनमें देवघर, कोडरमा, रामगढ़, चतरा, गढ़वा औऱ गोड्डा शामिल हैं.

27 दिसंबर के बाद से कई जिलों में ठंड के कारण सरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया. गोड्डा के उपायुक्त ने आठ जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है. जबकि राजधानी रांची में पिछले दिनों 4.5 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया जा चुका है. इसके बाद भी उपायुक्त की ओर से सरकारी स्कूल बंद रखने का आदेश नहीं दिया गया. मौसम विभाग के अनुसार आनेवाले दिनों में तापमान में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – अगले साल हो सकता है #Chandrayaan-3 का प्रक्षेपण: ISRO

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button