JharkhandRanchi

झारखंड सरकार कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर तैयार, 7500 से अधिक वॉलेंटियर्स,1672 केंद्र

Ranchi: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बताया कि झारखंड सरकार कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर पूरी तरह से तैयार है. हमने हर स्तर पर तैयारी कर रखी है.

केंद्र सरकार का निर्देश मिलते ही इसे सुचारू और व्यवस्थित रूप से सम्पन्न कराया जायेगा. उन्होंने बताया कि 7500 से ज्यादा वॉलेंटियर इस कार्य में लगाये गये हैं. सरकारी व्यवस्था के साथ ही प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर की संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा रहा है. इसके लिए 1672 केंद्र बनाये गये हैं.

इसे भी पढ़ें : 3 जुलाई को होगी जेईई एडवांस्ड परीक्षा, 75 फीसदी अंक की बाध्यता खत्म

ram janam hospital
Catalyst IAS

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को उन्होंने बताया कि राज्य में 1 लाख 25 हजार से ज्यादा सिरिंज की व्यवस्था की गयी है. पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जायेगा. उन्होंने बताया कि हम केंद्र सरकार के निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

जिस प्रकार हमने कोरोना को नियंत्रित करने में अपनी भूमिका निभायी है उसी तरह हमें पूरा विश्वास है कि हम कोविड टीकाकरण अभियान को भी सफलतापूर्वक संपन्न करायेंगे.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी, एनएचएम के निदेशक रविशंकर शुक्ला समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : कांके डैम : निगम ने 9 भवनों के बाहर चिपकाया नोटिस, तीन दिन में स्वीकृत नक्शा जमा करने का निर्देश

Related Articles

Back to top button