Corona_UpdatesNational

भारत सरकार के पास रणनीति का अभाव, अब संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत: राहुल

New Delhi : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति को लेकर मंगलवार को एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार के पास रणनीति का पूरी तरह अभाव है, ऐसे में अब संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की जरूरत है. उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन लगाने के साथ ही कमजोर तबकों को सीधी आर्थिक मदद दी जाये.

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अब पूर्ण लॉकडाउन का ही विकल्प बचा है तथा इसके साथ ही कमजोर तबकों की सुरक्षा के लिए ‘न्याय’ (न्यूतम आय गारंटी) दी जाये. भारत सरकार की निष्क्रियता से बहुत सारे निर्दोष लोगों की जान जा रही है.

advt

उन्होंने यह भी कहा कि मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि सरकार के पास रणनीति का पूर्ण अभाव है इसलिए लॉकडाउन एकमात्र विकल्प बचा है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार ने वायरस को इस स्तर पर पहुंचने में मदद की और अब इसको रोकने का कोई दूसरा उपाय नहीं है. भारत के खिलाफ अपराध किया गया है.
गौरतलब है कि भारत में कोविड-19 के एक दिन 3,57,229 नये मामले आये और 3,449 लोगों ने जान गंवायी. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले 2,02,82,833 हो गये और मृतकों की संख्या 2,22,408 पर पहुंच गयी.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: