JharkhandLead NewsRanchi

ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल के लिए जमीन ढूंढ रही सरकार

Ranchi: झारखंड के सभी 24 जिलों में व्यावसायिक वाहन चालन प्रशिक्षण केंद्र खोला जाना है, लेकिन सरकार को अभी तक जमीन नहीं मिल पायी है. इसके लिये विभाग ने सभी जिलों के डीसी को पत्र लिखकर ट्रेनिंग स्कूल के लिये जमीन तलाशने को कहा था, पर अधिकतर जिलों में अब तक जमीन नहीं मिल पायी है. बताया जाता है कि स्कूल के लिये जो जमीन दी जायेगी वो एक साल के लिये होगी. रांची में दो स्कूल खोले जाने हैं. यहां भी जमीन तलाशने का ही काम चल रहा है. हालांकि, कई जिले जैसे दुमका,गोड्डा,धनबाद व सरायकेला में जमीन चिन्हित कर ली गयी है. यह ड्राइविंग स्कूल राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के अंतर्गत होगा.

इटकी में खुलना था स्कूल

रांची के इटकी प्रखंड में ट्रेनिंग स्कूल खोला जाना था. इसके लिये जिला प्रशासन ने तीन एकड़ जमीन चिन्हित की गयी थी. विभागीय स्तर पर टीम ने निरीक्षण भी की थी, लेकिन बाद में मामला ठंडे बस्ते में चला गया.

सेंटर पर होगी सभी तरह की व्यवस्था

सेंटर पर हैवी मोटर व्हीकल लाइसेंस के लिए सभी तरह की व्यवस्था होगी. सेंटर पर विभिन्न वाहनों से चालकों को ट्रेनिंग दिया जाएगा. साथ ही उन्हें ट्रैफिक सिग्नल से संबंधित जानकारी दी जाएगी. उनकी कक्षाएं भी ली जाएगी. 21 दिनों तक प्रशिक्षण कार्यक्रम चलेगा.

इसे भी पढ़ें: कोर्ट फीस पर कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर अति शीघ्र निर्णय लेगी राज्य सरकार, HC में सरकार ने कहा

Related Articles

Back to top button