Corona_UpdatesJharkhandRanchi

हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए सरकार ने रांची में लांच किया संजीवनी वाहन

Ranchi : रांची के हॉस्पिटल्स में ऑक्सीजन की आपूर्ति को सुचारू रखने के लिए झारखंड सरकार ने संजीवनी वाहन लांच किया है. जल्द ही यह सेवा धनबाद और जमशेदपुर में भी शुरू की जायेगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को अपने आवासीय कार्यालय से इस सेवा की शुरुआत की.

बताया गया है कि अगर किसी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सप्लाई में कोई परेशानी होती है, तो संजीवनी वाहन सूचना पाते ही वहां पहुंचेगा. इस वाहन में ऑक्सीजन का बड़ा टैंकर रखा गया है. इसके जरिए हॉस्पिटल में आपात स्थिति में ऑक्सीजन की सप्लाई सुचारू की जायेगी. संजीवनी वाहन जीपीएस सुविधा से लैस हैं.

advt

बता दें कि एक दिन पहले झारखंड हाइकोर्ट ने रांची सदर अस्पताल की कुव्यवस्था पर सुनवाई करते कहा था कि दुनिया के किसी भी देश से क्यों न लाना पड़े, पर सदर अस्पताल में मरीजों को ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करें. चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने पांच सौ बेड वाले सदर अस्पताल का संचालन पूर्ण क्षमता के साथ किये जाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए यह बात कही थी. माना जा रहा है कि हाइकोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने यह कदम उठाया है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: