न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सरकार अनुसूचित जाति के लोगों के लिए सकारात्मक कार्य कर रही है : शिवधारी राम

दरभंगा हाउस में एससी/एससी और ओबीसी की बैठक में पहुंचे राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष

418

Ranchi : झारखंड में अनुसूचित जाति समुदाय विकास से कोसों दूर है. एससी समुदाय के लोगों के विकास के लिए वर्तमान सरकार सकारात्मक कार्य कर रही है, लेकिन समुदाय अभी भी विकास से कोसों दूर है. राज्य में एससी समुदाय के लोगों को सरकारी लाभ मिले,  इसके लिए आयोग की ओर से पहल की जा रही है.  उक्त बातें बतौर मुख्य अतिथि झारखंड प्रदेश अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष शिवधारी राम ने दरभंगा हाउस में बुधवार को कही. वे ऑल इंडिया एससी,एसटी और ओबीसी एम्पलॉईज को-ऑर्डिनेशन काउंसिल की बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में बेाल रहे थे.

mi banner add

उन्होंने कहा कि राज्य में एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के लोगों को सरकारी नौकरी में आरक्षण मिले,  इसके लिए समाज की ओर से पहल की जानी चाहिए.  कहा कि राज्य में आरक्षण नियमावली लागू करवाने की पहल आयोग की ओर से की जायेगी. 

इसे भी पढ़ेंःन्यूजविंग इंपैक्टः महिला अफसर को परेशान करने का मामला, हजारीबाग DC से मांगी गई जानकारी 

दलितों को उत्पीड़न से बचाया जाना जरूरी 

इस अवसर पर काउंसिल के प्रदेश अध्यक्ष सरोज पासवान ने कहा कि राज्य में एससी/एसटी एक्ट को प्रभावी ढंग से लागू करवाने के लिए काउंसिल सरकार एवं आयोग के संपर्क में रहेगा, ताकि दलितों को उत्पीड़न से बचाया जा सके.  सीसीएल के एसटी-एससी सेल की अधिकारी रुबीनी टोप्पो ने कहा कि केंद्र एवं राज्य में एसी,एसटी और ओबीसी के लोगों को रोस्टर एवं बैकलॉग बहाली के माध्यम से  रोजगार मुहैया कराया जाये, ताकि इस वंचित समाज को विकास के मार्ग से जोड़ा जा सके. 

Related Posts

बकरी बाजार मैदान में कॉम्प्लेक्स बनाने के निर्णय को रद्द करने की मांग, AAP ने मेयर को सौंपा ज्ञापन

पार्टी ने मांग की कि उस मैदान को बच्चों के खेल के मैदान-पार्क के रूप में विकसित किया जाये

इसे भी पढ़ेंःगिरिडीह : तीन दिनों बाद भी नहीं मिला जुबैदा और उसके तीन बच्चों के हत्यारों का सुराग

  अटल बिहारी वाजपेयी को श्रदधांजलि दी गयी

 बैठक के दौरान कोल इंडिया के कार्यकारी अध्यक्ष वृजकिशोर राम पासवान के नेतृत्व में लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एवं कोल इंडिया के अंर्तगत मृत कर्मचारियों को श्रदधांजलि दी गयी.  इस दौरान सीसीएल के महाप्रबंधक उदय प्रकाश, मंजूला शर्मा एवं सीसीएल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आरआर सिन्हा मुख्य रूप से उपस्थित रहे. 

बैठक में सीसीएल अध्यक्ष बैजनाथ राम, जिला कल्याण पदाधिकारी, रांची अर्जुन मांझी, झारखंड पुलिस काउंसिल के महामंत्री गरीब पासवान,  रमेश भगत, के प्रजापति, बाबूलाल मांझी, चुरामण दास, धनेश महली, ईश्वरी महतो, तुलसी बेदिया, संजय कुमार, डॉ जयनाथ कुमार, संतोष पासवान, ओम प्रकाश राम, राम शब्द राम,  पीयुष गुडिया, अश्विनी चौधरी, सुनिता, रवि, तेजू रविदास समेत सैकड़ों की संख्या में काउंसिल के सदस्य उपस्थित रहे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: