HEALTHJharkhandRanchi

राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए सरकार है प्रतिबद्ध: हेमंत सोरेन

  • हरमू रोड स्थित प्रॉमिस हेल्थ केयर का सीएम ने किया उद्घाटन, कहा, ‘गरीब मरीजों का किफायती दर पर हो इलाज’
  • हेमंत ने कहा, आज राज्य के सभी जिलों में कोरोना की जांच की सुविधा है उपलब्ध

Ranchi :  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि झारखंडियों को अपने ही राज्य में बेहतर इलाज की सुविधा मिल सके, इसके लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. हालांकि इस दिशा में निजी अस्पतालों से भी सहयोग की अपेक्षा है. सीएम ने कहा है कि राज्य के गरीब मरीजों को किफायती दर पर उपचार की व्यवस्था होनी चाहिए. सीएम सोरेन ने यह बात मंगलवार को हरमू रोड स्थित प्रॉमिस हेल्थ केयर के उद्घाटन के दौरान कही.

उन्होंने कहा कि गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए यहां के लोगों को दूसरे राज्यों का रुख नहीं करना पड़े,  इसके लिए राज्य सरकार योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रही है.

इसे भी पढ़ें – पूर्व डीलर का आरोप- ‘बेटी को अधिकारी के पास नहीं भेजा तो लाइसेंस रद्द कर दिया, 1.20 लाख घूस भी लिया’

सीमित संसाधनों से भी कोरोना से निपट रही है सरकार 

मीडिया से बातचीत में हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से आज कई बड़ी चुनौतियां सामने आ गयी है. इसके बावजूद झारखंड अपने सीमित संसाधनों से कोरोना से निपटने की दिशा में तेजी से काम कर रहा है. इस दिशा में सरकार को लगातार सफलता भी मिल रही है.

कोरोना के शुरुआती दिनों में यहां सैंपल की जांच की कोई व्यवस्था नहीं थी. लेकिन  आज राज्य के हर जिले में कोरोना की जांच की सुविधा उपलब्ध है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि राज्यवासियों के सहयोग से सरकार कोरोना संकट से निजात पाने में कामयाब होंगे.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में पहली बार आपदा प्रबंधन प्राधिकार के गठन को मिली मंजूरी

स्वास्थ्य की दिशा में एक कदम और आगे बढ़े हैं

प्रॉमिस हेल्थ केयर का उद्घाटन करते हुए सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र में हम एक कदम और आगे बढ़े हैं. उन्होंने उम्मीद जतायी कि अपने नाम के अनुरूप यह केयर लोगों के स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखेगा. साथ ही यहां मरीजों को बेहतर और आधुनिक इलाज की सुविधाएं मिल सकेगी.

इस मौके पर प्रॉमिस हेल्थ केयर के संचालक डॉ दीपक वर्मा ने बताया कि यहां एक ही परिसर में कई अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं. यह झारखंड बिहार और ओड़िसा का एकमात्र हॉस्पिटल है जहां स्टेम ट्रांसप्लांट की सुविधा उपलब्ध है.  इसके अलावा यहां 22 बेड का अत्याधुनिक वार्ड,  आइबीएफ,  कॉस्मेटिक सर्जरी,  प्लास्टिक सर्जरी और जनरल सर्जरी के साथ मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर की भी सुविधा है.

इसे भी पढ़ें – Corona को लेकर झूठ बोलती रही मोदी सरकार, अप्रैल से ही हो रहा कम्युनिटी प्रसार, सरकारी दस्तावेज से हुआ खुलासा

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close