Main SliderNational

तेल की बढ़ती कीमतों के बीच सरकार ने दी फौरी राहत, पेट्रोल-डीजल के दाम में 2.50 रुपये की कटौती

New Delhi: पेट्रोलियम पदार्थों की आसमान छूती कीमतों के बीच केंद्र सरकार ने लोगों को थोड़ी राहत दी है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को तेल पर ढाई रुपये एक्साइज ड्यूटी घटाने की घोषणा की है. इस ढाई रुपये की कटौती में रेवेन्यू विभाग को 1.50 रुपये और OMC को एक रुपये वहन करना होगा. प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने शेयर बाजार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर विस्तार से बात रखी.

इसे भी पढ़ेंःप्रणव नमन कंपनी ने अच्छी क्वालिटी के कोयले में मिलाने के लिए कटकमसांडी रेलवे कोल साइडिंग में जमा कर रखा है हजारों टन चारकोल (देखें व पढ़ें ग्राउंड रिपोर्ट)

राज्य सरकार भी दे राहत- जेटली

Catalyst IAS
ram janam hospital

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत की घोषणा करते हुए वित्त मंत्री जेटली ने जहां एक्साइज ड्यूटी कम करने की घोषणा की है. वही राज्य सरकारों से भी वैट कम करने की अपील की, ताकि वहां से भी ढाई रुपये की राहत उपभोक्ताओं को मिल सके. अगर ऐसा होता है तो तेल की कीमतों में 5 रुपये प्रति लीटर की कमी आ सकती है.

The Royal’s
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – IAS अफसरों का बड़ा तबका महसूस कर रहा असहज, ऑफिसर ने बर्खास्त होना समझा मुनासिब, लेकिन वापसी मंजूर…

जेटली ने कहा कि हमने तेल कंपनियों को 10 बिलियन डॉलर विदेशी ऑयल बॉन्ड के जरिए उठाने की अनुमति दी है. सरकार ने आईएसएंडएफएस में निर्णायक फैसला लिया है. ज्ञात हो कि पिछले साल केन्द्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में 2 रुपये की कटौती की थी.

Related Articles

Back to top button