न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जूनियर इंजीनियर की नियुक्ति के प्रस्ताव को सरकार ने दी हरी झंडी

194

Ranchi : नगर विकास एवं आवास विभाग के अंतर्गत संविदा पर जूनियर इंजीनियर की नियुक्ति के लंबित प्रस्ताव को राज्य सरकार ने हरी झंडी दे दी है. माना जा रहा है कि झारखंड राज्य स्थापना दिवस (15 नवंबर) से पहले इन अभियंताओं की नियुक्ति प्रक्रिया सुनिश्चित हो सके. विभाग ने इसे लेकर विशेष प्रयास भी शुरू कर दिया है. इसे लेकर मंगलवार को नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में नगरीय प्रशासन निदेशालय के निदेशक आशीष सिंहमार, विशेष सचिव बीपीएल दास, टेक्निकल यूनिवर्सिटी के निदेशक एसबी साहू सहित विभाग से जुड़े कई अधिकारी मौजूद थे. बैठक में नियुक्ति प्रक्रिया को पूरा करने को लेकर कई तरह के नीतिगत निर्णय भी लिये गये.

इसे भी पढ़ें- अपराध की राजधानी बनती जा रही है रांची, पुलिस को दे रहे चुनौती

मानव संसाधन की कमी से जूझ रहा है नगर निकाय

hosp3

मालूम हो कि झारखंड के नगर निकायों में मानव संसाधन की घोर कमी है. खासकर विभाग में अभियंता नहीं होने के कारण अलग-अलग विभागों जैसे पेयजल व स्वच्छता विभाग, जल संसाधन विभाग, पथ निर्माण विभाग और भवन निर्माण विभाग में कई अभियंता प्रतिनियुक्ति पर काम कर रहे हैं. इस कारण सभी विभागों से जुड़ी योजनाओं का क्रियान्वयन सही समय पर नहीं हो पा रहा है. साथ ही, सरकार की योजनाएं सही तरीके से जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच पाती हैं. पहले इसे लेकर जहां मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चिंता जतायी थी, वहीं विभागीय मंत्री सीपी सिंह ने इस पर सचिव को त्वरित प्रयास करने को कहा था.

इसे भी पढ़ें- 1.02 करोड़ से बना गोमिया का चितू नाला चेक डैम, किसान आज भी सिंचाई से वंचित

विभाग ने पूर्व में निकाला था विज्ञापन

इससे पहले नगर विकास विभाग ने पूर्व में कई इंजीनियरों के बहाली प्रक्रिया के लिए विज्ञापन जारी किया था. इसके बाद करीब 800 अभ्यर्थियों ने विभाग को आवेदन दिया था. अब इसी विज्ञापन पर लिखित परीक्षा और अन्य प्रक्रिया पूरी की जायेगी. इसे लेकर जूनियर इंजीनियर की नियुक्ति के लिए स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन की ओर से त्वरित प्रयास किया जायेगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: