JharkhandRanchi

निश्चय पत्र को भूली सरकार, बजट में रोजगार सृजन का नहीं है विजनः भाजपा

Ranchi: प्रदेश भाजपा ने सरकार पर युवाओं को ठगने का आरोप लगाया है. विधानसभा के चालू सत्र में युवाओं को रोजगार देने के लिए ठोस कदम उठाने की अपील की है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार को राज्य के युवाओं और बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए.

विधान सभा चुनाव के पूर्व महागठबंधन की ओर से ‘निश्चय पत्र’ जारी किया गया था. राज्य सरकार विधानसभा के बजट सत्र में इसे बिल्कुल भूल गई है.

इसे भी पढ़ें : रजिस्ट्री ऑफिस के कर्मियों ने RTI एक्टिविस्ट को ब्राउन शुगर की तस्करी में फंसाया

ना 5 लाख रोजगार, ना सृजन की आस

प्रतुल शाहदेव के मुताबिक राज्य सरकार ने हर साल 5 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी. पर इस बजट में न तो 5 लाख रोजगार सृजन के विषय में चर्चा की गयी है और ना ही बेरोजगारी भत्ते का प्रावधान तय किया गया है.

अब यह साफ प्रतीत हो रहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने चुनाव में सिर्फ वोट लेने के लिए बड़े-बड़े वायदे किये थे. लेकिन जिन लोगों के वोट के बलबूते पर वह सत्ता में आई, उन्हीं को भूल गई. उल्टे आंदोलन कर रहे युवाओं को बर्बरता से पीटा भी गया था.

राज्य के युवा रोजगार के लिए लगातार आंदोलन कर रहे हैं. भाजपा युवाओं के रोजगार के मुद्दे को मुखरता से विधानसभा से लेकर सड़कों तक उठाती रहेगी.

जारी हो नियुक्ति पत्र

राज्य में बड़ी संख्या में युवा अभ्यर्थी पंचायत सचिव, पुलिस (सेकंड लिस्ट), होमगार्ड, जे टेट पास, जैप आदि के परिणाम के आधार पर नौकरी की आस में बैठे हैं. उनकी नियुक्ति किये जाने का मार्ग सरकार को शीघ्र प्रशस्त करना चाहिए. आंदोलनरत संविदा कर्मियों को भी स्थाई करने के लिए उपाय करने चाहिए.

इसे भी पढ़ें :राज्य की जनता को दिखाया गया ठेंगा, लोकतंत्र का गला घोंट रही राज्य सरकार: भानु

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: