BusinessJharkhand

सरकारी बैंकों ने सखी मंडल को अब तक दो हजार करोड़ का क्रेडिट लिंकेज दिया

  • अब राज्य में एचडीएफसी बैंक भी सखी मंडलों को क्रेडिट लिंकेज उपलब्ध कराएगा
  • जेएसएलपीएस एवं एचडीएफसी बैंक में क्रेडिट लिंकेज के लिए एमओयू
  • निजी क्षेत्र के बैंकों के क्रेडिट लिंकेज में जुड़ने से सखी मंडलों को होगा फायदा: नैन्सी सहाय

Ranchi: निजी क्षेत्र के बैंकों को सखी मंडलों के क्रेडिट लिंकेज के लिए आगे आने से राज्य में सखी मंडलों को फायदा होगा. यह बात जेएसएलपीएस की सीईओ नैंसी सहाय ने एचडीएफसी बैंक से एमओयू हस्ताक्षर के दौरान कही. इस पहल की तारीफ करते हुए उन्होने कहा कि एचडीएफसी बैंक के सखी मंडलों को क्रेडिट लिंकेज उपलब्ध कराने की पहल से राज्य के अन्य निजी बैंक भी प्रोत्साहित होंगे एवं इसका फायदा सखी मंडल की बहनों को होगा. उनके पास क्रेडिट लिंकेज के लिए विकल्प उपलब्ध रहेंगे और दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा.

बता दें कि दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत करीब 2.6 लाख सखी मंडलों का गठन किया जा चुका है. इनमें से करीब 1.5 लाख सखी मंडलों को क्रेडिट लिंकेज के रूप में 2000 करोड़ की राशि उपलब्ध कराई जा चुकी है. यह राशि सरकारी बैंकों के द्वारा लिंकेज की गई है.

इसे भी पढ़ें :MDM वर्कर्स को 500 रुपये अतिरिक्त देने की घोषणा की गयी थी, सात माह से मानदेय भी नहीं मिला

advt

ग्रामीण विकास विभाग अंतर्गत जेएसएलपीएस राज्य में ग्रामीण महिलाओं को क्रेडिट लिंकेज से जोड़ने के लिए लगातार प्रयासरत है. एचडीएफसी बैंक राज्य में सखी मंडलों को क्रेडिट लिंकेज उपलब्ध कराने की पहल से जुड़ने वाला पहला निजी बैंक है.

बैंक के प्रतिनिधियों ने आने वाले दिनों में सखी मंडलों के आजीविका हेतु सीएसआर मद के तहत और मदद की बात कही. ग्रामीण विकास विभाग अंतर्गत जेएसएलपीएस राज्य में ग्रामीण महिलाओं को क्रेडिट लिंकेज से जोड़ने के लिए लगातार प्रयासरत है.

इसे भी पढ़ें :धनबाद केजज की मौत हत्या है? सीसीटीवी फुटेज से लगता है कि उन्हें ऑटो ने जानबूझकर मारी थी टक्कर ! देखें वीडियो

एचडीएफसी बैंक राज्य में सखी मंडलों को क्रेडिट लिंकेज उपलब्ध कराने की पहल से जुड़ने वाला पहला निजी बैंक है. बैंक के प्रतिनिधियों ने आने वाले दिनों में सखी मंडलों की आजीविका हेतु सीएसआर मद के तहत और मदद की बात कही.

इस अवसर पर रिजनल हेड सस्टेनेबल लाइवलीहुड इनिशिएटिव विवेक कुमार व एचएचडीएफसी बैंक के अधिकारियों ने एमओयू पर साइन किया.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand: चार जिला परिवहन पदाधिकारियों का तबादला, दो को अतिरिक्त प्रभार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: