JharkhandLead NewsRanchi

बालू की कमी से सरकारी व निजी निर्माण कार्य बाधित हैं, सरकार अविलंब संज्ञान ले : चेंबर

Ranchi : राज्य में बालू की कमी से सरकारी व निजी निर्माण कार्य बाधित हैं. बालू की कमी को देखते हुए खनन विभाग ऑनलाइन बालू उपलब्ध कराने की बात कह रहा है. लेकिन इस व्यवस्था में परेशानी आ रही है. जिन नंबरों पर संपर्क करने के लिए विज्ञापन दिया गया है, उस पर कोई सहयोग नहीं मिल रहा है. निर्माण कार्य बंद होने का असर विकास कार्यों पर पड़ रहा है. ये बातें चेंबर कार्यकारिणी की बैठक में हुईं. इसकी जानकारी देते हुए अध्यक्ष धीरज तनेजा ने कहा कि महंगा बालू खरीदने की मजबूरी के कारण निर्माण कार्यों की लागत बढ़ रही है.

सरकार को इस पर ठोस पहल करने की जरूरत है. वहीं इस बात पर भी चिंता जतायी गयी कि एनजीटी के निर्देशों के कारण 10 जून के बाद से बालू उठाव भी बंद हो जायेगा, जिससे समस्या और विकट हो जायेगी.

इसे भी पढ़ें:सरकारी विज्ञापन में चुनाव चिन्ह का दुरूपयोग कर रहा झामुमो: भाजपा

ram janam hospital
Catalyst IAS

औद्योगिक विकास में बाधा उत्पन्न

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

कार्यकारिणी समिति की बैठक में इस बात पर भी चिंता जतायी गयी कि वर्तमान राजनीतिक गतिरोध के कारण प्रदेश में औद्योगिक विकास की दिशा में किये जानेवाले विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं.

राज्य में पावरकट का सिलसिला जारी है. हर एक नियमित अंतराल पर पावरकट होने के कारण औद्योगिक इकाइयों का उत्पादन प्रभावित हो रहा है.

उद्योग जगत की कठिनाइयों को देखते हुए चेंबर अध्यक्ष धीरज तनेजा ने ऊर्जा सचिव और उद्योग सचिव से मिल कर कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया. मौके पर चेंबर सदस्य मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें:सीबीआई ने राइट्स के जीएम, हरदेव कंस्ट्रक्शन के मालिक सहित चार लोगों को किया गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button