JharkhandRanchi

#Lockdown जारी होने तक ई-कॉमर्स की जगह कपड़ा दुकान खोलने की अनुमति दे सरकार :  चैम्बर

Ranchi :  करीब दो माह के लॉकडाउन में हुए आर्थिक नुकसान को देखते हुए झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिला.

इस दौरान प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने सीएम से आग्रह किया कि लॉकडाउन जारी रहने तक ई- कॉमर्स को चालू नहीं किया जाये. बल्कि साथ ही कपड़ा दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाये.

इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल ने हेमंत सोरेन से कहा कि लॉकडाउन के दौरान राज्यवासियों को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है.

advt

ऐसे में शून्य अथवा कम ब्याज दर पर व्यवसायिक लोन देने और लॉकडाउन की पूरी अवधि का बिजली तथा टेलीफोन आदि का फिक्स चार्ज नहीं लेने की ओर भी सरकार ध्यान दे.

प्रतिनिधिमंडल में कुणाल अजमानी के अलावा  सचिव धीरज तनेजा,  सदस्य अनिल जालान और पूर्व अध्यक्ष विनय अग्रवाल मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – पुरानी कीमत से 25 फीसदी ज्यादा कीमत पर बिकेगी शराब, सरकार ने वैट बढ़ाया, 10 फीसदी कोरोना टैक्स भी

मजदूरों की मौत पर जताया खेद, मदद देने की पहल

महाराष्ट्र के यवतमाल में चार प्रवासी मजदूरों की मौत पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि यह दुखद घटना है.

adv

सीएम ने घायल लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना की है. वहीं महाराष्ट्र सरकार से आग्रह किया है कि वे घायलों की मदद की जाए.

इसके अलावा उन्होंने राज्य को-ऑर्डिनेटर को निर्देश दिया है कि घायल लोगों की मदद और झारखंड के प्रवासी मजदूरों की वापसी हेतु सोलापुर प्रशासन से संपर्क स्थापित करें.

इसे भी पढ़ें –#News_Wing की खबर पर मुहरः कल से खुलेगी झारखंड में शराब दुकान, टाइमिंग में हुआ सुधार, सोशल डिस्टेंसिंग और ई-पास के जरिए होगी बिक्री

होमियोपैथी से जुड़े वाहनों को दिखायी हरी झंडी 

सीएम हेमंत सोरेन ने मंगलवार देर शाम प्रोजेक्ट भवन में कोरोना संक्रमण को लेकर होमियोपैथी प्रीवेंटिव मेडिसिन आर्सेनिक एल्बम – 30 के वितरण के लिए एक वाहन को हरी झंडी दिखायी.

यह दवा लोगों के बीच निःशुल्क वितरण किया जाएगा. होमियोपैथिक मेडिकल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की यह मेडिसिन केंद्रीय आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित है. साथ ही  राज्य सरकार के आयुष विभाग द्वारा भी अनुशंसित है.

इसे भी पढ़ें – मनरेगा में घोटाला करने वाले को बचा रहा चतरा प्रशसन, कार्रवाई के नाम पर हो रही है खनापूर्ति

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button