न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अनुभव और वास्तविकता से हिम्मत मिली है मुझे : राहुल गांधी

440

Pune : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वास्तविकता को स्वीकार करने से उन्हें हिम्मत मिली है. गौरतलब है कि राहुल संवाद सत्र में बोल रहे थे, जिसका संचालन अभिनेता सुबोध भावे और रेडियो जॉकी मलिष्का कर रहे थे.

यदि आप झूठ को स्वीकार करते हैं, तो आप डरेंगे : राहुल

कार्यक्रम के दौरान उनसे उनके परिवार में दो-दो हत्याएं देखने के बावजूद राजनीति में आने का साहस करने से संबंधित पूछे गये सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि मुझे अनुभव से साहस मिला, और जिन चीजों का मैंने सामना किया.

इसे भी पढ़ें- भाजपा आठ अप्रैल को जारी कर सकती है अपना चुनावी घोषणापत्र

मुझे वास्तविकता को स्वीकार करने से हिम्मत मिली. यदि आप वास्तविकता को स्वीकार करते हैं, तो आपको साहस मिलेगा, और यदि आप झूठ को स्वीकार करते हैं, तो आप डरेंगे.

पिता और दादी की हत्या के बावजूद राजनीति में आने का साहस मिला

उन्होंने कहा कि वास्तविकता कभी-कभी कड़वी होती है, कभी-कभी अच्छी होती है. लेकिन मैं वास्तविकता को स्वीकार करता हूं चाहे वह कड़वी हो या अच्छी हो. मैं उस आधार पर काम करता हूं और इस तरह मुझे हिम्मत मिलती है. अपने पिता और दादी की हत्या का साक्षी होने के बावजूद राजनीति में आने का साहस मिला.

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी और दादी इंदिरा गांधी, दोनों पूर्व प्रधानमंत्रियों की साल 1991 और 1984 में हत्या कर दी गई थी.

इसे भी पढ़ें- भारतीय वायुसेना ने अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट को नकारा, कहा- गिराया था पाक का F-16

Related Posts

 नजरबंद उमर अब्दुल्ला हॉलिवुड फिल्में देख रहे हैं, महबूबा मुफ्ती किताबें पढ़ समय बिता रही हैं

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधानों को खत्म करने के फैसले से पहले कश्मीर के कई राजनेता नजरबंद किये गये थे.

SMILE

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: