JharkhandRanchi

रांची, जमशेदपुर व धनबाद में एयर क्वालिटी सुधारने के लिए गोरखपुर के प्लान का होगा अध्ययन

Ranchi: राज्य शहरी विकास अभिकरण के निदेशक अमित कुमार ने तीन शहरों रांची, धनबाद और जमशेदपुर के लिए एबिएंट क्वालिटी एयर के लिए बने माइक्रो एक्शन प्लान को रिवाइज करने का निर्देश दिया है. सूडा निदेशक ने इसके लिए गोखरपुर शहर के लिए बने माइक्रो प्लान को स्टडी करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है.

15वें वित्त आयोग की राशि से तीनों शहरों की एयर क्वालिटी सुधारने का काम किया जायेगा. इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जा रही है. शहर को प्रदूषण मुक्त करने के लिए योजना बनाकर काम किया जायेगा.

हर शहर में फुटकर दुकानदारों के लिए वेंडिंग जोन

Catalyst IAS
SIP abacus

राज्य के सभी 51 शहरों के सड़कों के किनारे ठेला-खोमचा लगाकर जीवन बसर कर रहे लोगों को सम्मान के साथ रोजगार करने के लिए वेडिंग जोन बनाया जायेगा. नगर विकास विभाग ने सभी निकायों को इसके लिए जगह चिंहित्त कर प्रस्ताव देने का निर्देश दिया है. विभाग ने कहा है कि वेडिंग जोन निर्माण से फुटकर दुकानदारों की दशा भी सुधरेगी. शहर की सड़कों पर यातायात सुचारू हो सकेगा. जाम से भी बहुत हद तक निजात मिलेगी. वेडिंग जोन में कारोबार करने वाले छोटे व्यवासायियों और खरीदारों के लिए मूलभूत सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी.

MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – Lalu  के घर में महाभारत, तेज प्रताप बोले, आधा राज नहीं दे सकते तो 5 गांव ही दे दो, हम वहीं खुशी से खाएंगे

Related Articles

Back to top button