JamshedpurJharkhandSports

Google ने Doodle बनाकर ICC महिला क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2022 के आगाज का मनाया जश्‍न, ये है खास वजह

Jamshedpur : गूगल ने खास डूडल बनाकर महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 की शुरुआत का जश्न मनाया है. गूगल के डूडल की पृष्ठभूमि में दर्शकों की उपस्थिति में क्रि‍केट खेल रही छह महिला क्रिकेटरों को दिखाया गया है. न्यूजीलैंड के बे ओवल स्टेडियम में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 के 12 वें संस्‍करण की शुरुआत शुक्रवार सुबह साढ़े छह बजे हुई. जब आप गूगल होमपेज पर जाते हैं और महिला क्रिकेट विश्व कप का प्रतिनिधित्व करने वाले डूडल पर क्लिक करते हैं, तो आप देखेंगे कि क्रिकेट गेंदें आपकी स्क्रीन पर बाएं से दाएं चलती हैं और इसे फिर से खेलने के लिए आप नीचे दिए गए कंफेंद्दी पॉपर पर पेज क्लिक कर सकते हैं.
गूगल डूडल ने आज आइसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 टूर्नामेंट को याद किया क्योंकि यह दुनिया को कोविड -19 महामारी से जूझने में देरी के बाद शुरू हुआ है. आठ टीमों के एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा के साथ टूर्नामेंट मूल रूप से 2021 की शुरुआत में निर्धारित किया गया था. अंत में इस साल मार्च में कोरोनावायरस से संबंधित यात्रा प्रतिबंधों के स्थिर होने के बाद खेल शुरू करना संभव हो गया. इस बीच, छह बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया फिर से महिला क्रिकेट विश्व कप जीतने की दावेदार है. महिलाओं के खेल के लिए बढ़ते वैश्विक जोखिम के बीच हाल ही में एशेज श्रृंखला में खास जीत से पता चलता है कि ऑस्ट्रेलिया शनिवार को गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में भारी पड़ेगा.


अभ्‍यास मैच में मेजबान न्‍यूजीलैंड की जीत
मेजबान न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को अभ्यास मैच में हराया था. न्यूजीलैंड एक दिन में 20 हजार से अधिक मामलों के साथ एक कोविड -19 ओमीक्रोन प्रकोप से जूझ रहा है और भीड़ को स्थल क्षमता के इस प्रति‍शत तक सीमित रखा जा रहा है. टूर्नामेंट आठ टीमों का राउंड रॉबिन है जिसमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, भारत और बांग्लादेश शामिल हैं. 50 ओवर के मैच छह स्थानों पर खेले जाएंगे जिसमें काफी आंतरिक यात्रा की आवश्यकता होगी.

 

Catalyst IAS
ram janam hospital
The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button