DhanbadJharkhand

खुशखबरी: 1 जुलाई से वाया धनबाद चलेगी दरभंगा-सिकंदराबाद और रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस

Dhanbad: एक जुलाई से दरभंगा-सिकंदराबाद और रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस धनबाद होकर चलेंगी. नयी टाइम टेबल में धनबाद-चंद्रपुरा (डीसी) रेल लाइन पर इन दोनों ट्रेनों को चलाने की मंजूरी दे दी गयी है. बरौनी-सिकंदराबाद साप्ताहिक ट्रेन को भी वाया धनबाद व कतरासगढ़ चलाने की तैयारी है. नयी टाइम टेबल में इसे भी जगह मिली है.

इसे भी पढ़ें – झारखंड पर 85234 करोड़ कर्जः 14 साल की सरकारों ने लिये 37593.36 करोड़, रघुवर सरकार ने 5 साल में ही ले लिया 47640.14 करोड़ का ऋण

14 जोड़ी ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव

धनबाद रेल मंडल ने डीसी लाइन की 14 जोड़ी ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा है. इन्हें पूर्व निर्धारित शेड्यूल पर ही चलाने की अनुमति मांगी गयी है. साथ ही रांची-जयनगर एक्सप्रेस, हटिया-पटना पाटलीपुत्र एक्सप्रेस, रांची-कामाख्या एक्सप्रेस, रांची-हावड़ा इंटरसिटी, मालदा टाउन-सूरत एक्सप्रेस, रांची-दुमका इंटरसिटी, दरभंगा-सिकंदराबाद, रक्सौल-हैदराबाद, भुवनेश्वर गरीब रथ, आदि इन सभी ट्रेनों को वाया धनबाद चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है. धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर, धनबाद-मुरी पैसेंजर, धनबाद-रांची पैसेंजर, रांची-न्यू जलपाईगुड़ी इंटरसिटी, हावड़ा-भोपाल एक्सप्रेस आदि ट्रेनों को चलाने की अनुमति भी मांगी गयी है.

advt

इसे भी पढ़ें – हाल-ए-सिस्टमः कहीं आत्मदाह कर रहे तो कहीं दिहाड़ी पर मजदूरी करने के लिए मजबूर पारा शिक्षक

आग का खतरा बता किया गया था बंद

यहां बता दें कि 15 जून 2017 को भूमिगत आग का खतरा बता कर 34 किमी लंबी डीसी लाइन को बंद कर दिया गया था. इस वर्ष 24 फरवरी से इस रेल मार्ग पर यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू  हुआ. पहले चरण में नौ ट्रेनों को मंजूरी मिली. एक ट्रेन जून से चलेगी. शेष 14 जोड़ी ट्रेनों को पटरी पर वापस लाने की कोशिश जारी है.

इसे भी पढ़ें – प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार झारखंड में कांग्रेस की करारी हार के जिम्मेदारः मन्नान मल्लिक

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button