JharkhandLead NewsRanchi

Good News: Ranchi University में बनेगा स्टेट लेवल वॉलीबॉल कोर्ट

Ranchi : रांची यूनिवर्सिटी का एकमात्र और आधा अधूरा बना वॉलीबॉल कोर्ट जल्द ही राज्य स्तर का बन जाएगा. इसके लिए रांची विश्वविद्यालय प्रशासन ने निर्णय लिया है. दरअसल रांची विश्वविद्यालय के खेल विभाग ने यह निर्णय लिया है. बताते चलें कि लंबे समय से रांची विश्वविद्यालय मुख्यालय परिसर में एक वॉलीबॉल कोर्ट बन रहा है जो आज तक पूरा नहीं हो पाया. वॉलीबॉल कोर्ट सिंथेटिक कोर्ट में बनना है. इस कोर्ट को बनाने में रांची विश्वविद्यालय की ओर से 14 लाख रुपये खर्च हो रहे हैं. लगभग 4 माह से काम रुका हुआ था, इसे एक बार फिर विश्वविद्यालय के खेल विभाग में चालू करने का निर्णय लिया है.

इसे भी पढ़ें: Ranchi: लालपुर के डॉक्टर विजय राज और उनके परिवार वालों पर FIR दर्ज, बहू ने लगाया दहेज प्रताड़ना और जान से मारने का संगीन आरोप

बताते चलें कि 18 फीट लंबा और 9 फीट चौड़ा यह वॉलीबॉल कोर्ट बनना है. जिसे अब रांची विश्वविद्यालय ने राज्य स्तर का कोट बनाने का निर्णय लिया है. विश्वविद्यालय सूत्रों के मुताबिक पूर्व में जो खाका इसके लिए तैयार किया गया था उसे एक बार फिर बदला जा रहा है. यह भी संभावना जताई जा रही है कि कोर्ट को बनाने का बजट बढ़ाया जा सकता है. मिली जानकारी के अनुसार 8 अक्टूबर 2021 इसके निर्माण संबंधी फाइल विद्यालय के खेल विभाग को भेजी गई थी. जहां से 12 नवंबर को फाइल डीएसडब्ल्यू कार्यालय पहुंची और उसी दिन रजिस्ट्रार के पास पहुंच गई थी. 13 नवंबर को ही फाइल को विभागीय इंजीनियर को भेज दिया गया था. जिसके बाद से यह मामला पेंडिंग पड़ा हुआ था. जिसे अब एक बार फिर शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button