JharkhandOFFBEATRamgarhRanchiTOP SLIDER

Good News: राजधानी एक्सप्रेस बनी ऑपरेशन थियेटर, बोगी में गूंजी नन्हीं परी की किलकारी

  • बरकाकाना स्टेशन पर डेढ़ घंटे रुकी ट्रेन, डॉक्टरों की टीम ने कराया प्रसव

Ranchi: नयी दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस रविवार को एक बेटी की किलकारियों से गूंज उठी. ट्रेन में एक महिला यात्री के एक बच्ची को जन्म दिया. डॉक्टरों की टीम ने बरकाकाना स्टेशन पर ट्रेन में प्रसव कराया.

ट्रेन के बरकाकाना पहुंचने के पहले ही महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गयी. इसकी सूचना आरपीएफ ने वरीय पदाधिकारियों को दी. इसके बाद बरकाकाना रेलवे स्टेशन पर डॉक्टरों की पूरी टीम तैयार हो गयी.

जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर पहुंची, ट्रेन को ऑपरेशन थिएटर का रूप देकर रेल डब्बे में ही डॉक्टरों ने महिला का प्रसव कराया. महिला ने बच्ची को जन्म दिया.

रेलवे डॉक्टर दीप्ति झा की टीम ने एक गर्भवती महिला मीना देवी का सुरक्षित प्रसव कराया. शिशु के जन्म होते ही बोगियों में तालियां गूंज उठीं. प्रसव के बाद रेलवे अस्पताल बरकाकाना में प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रामगढ़ रेफर कर दिया गया. डॉक्टर ने बताया कि नॉर्मल डिलीवरी हुई है. बच्ची प्रीमैच्योर है, लेकिन जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

इसे भी पढ़ें – जमीन विवाद में गांववालों ने दंपती को डायन बताकर कुल्हाड़ी से काट डाला

गुमला की महिला शिमला से लौट रही थी

प्रसूता मीना देवी गुमला के बिशुनपुर की रहने वाली है. वह अपने पति अजय समेत पूरे परिवार के साथ शिमला से लौट रही थी. पति-पत्नी वहां मजदूरी करते हैं. उसके प्रसव की संभावित तिथि एक महीने बाद थी.

बरकाकाना जंक्शन पर नयी दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव मात्र 5 मिनट है, लेकिन रेलवे प्रबंधन ने नन्ही जान के लिए ट्रेन लगभग 1 घंटा 35 मिनट खड़ी रखी और डॉक्टरों की टीम के अथक मेहनत से एक नन्ही परी दुनिया में आयी.

इसे भी पढ़ें – RMC : जाम मुक्त अपर बाजार का फिर दिखाया सपना, हर बार की तरह फिर राज्यसभा सांसद ने की आपत्ति

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: