JharkhandRanchiSports

अगले दो सप्ताह में आ सकती है 13 खिलाड़ियों के लिए सीधी नियुक्ति की खुशखबरी

Ranchi. 13 खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति का मामला अब तक फंसा है. 17 मार्च को सीएम हेमंत सोरेन के हाथों 27 खिलाड़ियों को गृह विभाग में सेवा देने को ज्वाइनिंग लेटर मिला था. इस दौरान बाकी बचे 13 प्लेयर्स को एक सप्ताह में ही नियुक्ति दिये जाने की घोषणा प्रोजेक्ट भवन सभागार में मंच से की गयी थी. 7 दिनों की बजाये इस घोषणा को अब तकरीबन 3 महीने होने को हैं.

इसे भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर में 719 डॉक्टरों ने गंवाई जान, बिहार में सबसे अधिक 111 चिकित्सकों की गयी जान

जिन्होंने योगदान दे दिया, वे सैलरी भी उठाने लगे. इधर बाकी प्लेयर्स की सूनी आंखों में अब उम्मीद की किरण आने को है. संभावना जतायी जा रही है कि अगले दो सप्ताह के भीतर बाकी बचे प्लेयर्स के लिए भी गृह विभाग निर्णय ले लेगा. जानकारी के मुताबिक सीएस के स्तर से अब इसमें पहल हुई है. इसके बाद गृह विभाग रेस हुआ है.

advt

3 महीने में भी फैसला नहीं ले सका गृह विभाग

17 मार्च को जिन 13 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र नहीं दिया जा सका, उनके मामले में कहा गया कि सात दिनों में कुछ जरूरी प्रक्रियाओं की औपचारिकता के बाद नियुक्ति दे दी जायेगी. इसके बाद खेल विभाग के बाद गृह विभाग का रोल इस मामले में बढ़ गया. पर गृह विभाग एक सप्ताह के भीतर जरूरी फैसले नहीं ले सका. अब भी तकरीबन 3 महीने बाद विभाग इस पर कोई फैसला नहीं ले सका है. फाइलबाजी ही इस पर हो रही.

adv

वस्तुतः मुख्य सचिव की अध्यक्षता में अनुशंसा समिति ने 24 दिसंबर 2020 को 32 खिलाडियों की नियुक्ति को हरी झंडी दी थी. इसके अलावे 8 खिलाड़ियों को सशर्त नियुक्ति देने की अनुशंसा की गयी थी. अस बैठक के बाद 30 दिसंबर, 2020 को सरकार के स्थापना दिवस कार्यक्रम में एक खिलाड़ी बिरसी मुंडू को रांची जिला खेल पदाधिकारी कार्यालय में जूनियर क्लर्क के तौर पर नौकरी दी गयी.

39 के लिए गृह विभाग में व्यवस्था बनायी गयी. इस दौरान 3 खिलाड़ियों के मामले में शैक्षणिक योग्यता और 5 के मामले में उम्र सीमा की समस्या आड़े आयी. समिति ने दोनों बिंदुओं पर रियायत दिये जाने की बात कहते हुए इन आठों के मामले में पहल कर दी. इसके बाद से 27 की नियुक्ति तो 17 मार्च को हो गयी. 13 के मामले में सीधी नियुक्ति वाली फाइल गृह विभाग के टेबलों पर पड़ी है.

इसे भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर उठी एक्ट्रेस करीना कपूर खान को बॉयकॉट करने की मांग, जानें क्या है वजह ?

जिनका अटका है मामला

सब इंस्पेक्टर के पद पर 3 खिलाड़ियों की नियुक्ति की जानी है. इनमें मधुमिता कुमारी, रितेश आनंद और के एच भाग्यमति भानू शामिल हैं. इसके अलावे कांस्टेबल के पद पर 10 खिलाड़ियों को लिए जाने की तैयारी है. इस लिस्ट में दिनेश कुमार, रीना कुमारी, लवली चौबे, सुकमति पूर्ति, विप्लव कुमार झा, सरिता तिर्की, लखन हांसदा, फरजाना खान, एम विजय कुमार औऱ कृष्णा खलखो शामिल हैं.

जिन खिलाड़ियों को मिल चुका है नियुक्ति पत्र

तीरंदाज़ी- लखी मंडल, जयलक्ष्मी लागुरी, तुलसी हेंब्रम, सुमनलता मुर्मू
वुशु- कुमारी प्रियंका, इंदु मुंडा, राहुल मिंज, ज्योति कुमारी और दीपक बहादुर तितुंग
कराटे- अर्पणा कुमारी, देवानंद बास्के, सीमा कुमारी सिन्हा और विमला मुंडा
लॉनबाल- कविता कुमारी, आलोक लकड़ा,, मोहम्मद आबुतालिब अंसारी, राजीव कुमार साहू और नूतन मंजू मिंज
ताइक्वांडो- मनीषा सिंह, फणी भूषण प्रसाद, परवीन अख्तर, और प्रीति कुमारी

साइक्लिंग- नवीन कुमार राम और रामकुमार भट्ट

हैंडबॉल- वासिऊल हसन
बॉक्सिंग- संगीता खलखो

क्या कहता है विभाग

खेलकूद विभाग की सचिव पूजा सिंघल के मुताबिक खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति संबंधी मसले पर गृह विभाग को निर्णय लेना है. विस्तृत जानकारी वहीं से मिल सकेगी. उम्मीद की जानी चाहिये कि जल्द ही वहां से कोरम पूरा किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें: Jharkhand News : MANREGA के 53 हजार लंबित कुओं के निर्माण के लिए सामग्री मद में जिलों को मिले 29.55 करोड़

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: