JharkhandRanchi

खुशखबरी: झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक में अब आप घर बैठे खोल सकेंगे खाता, जानिए कैसे ?

Ranchi : झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक में अब आप घर बैठे खाता खोल सकेंगे. कोई भी व्यक्ति अपने मोबाईल से आधार नंबर डाल कर केवाईसी करते हुए ऐसा कर सकते हैं. राज्य के ग्राहकों के लिए इस सुविधा की शुरुआत मार्च के शुरू करने की तैयारी बैंक कर रही है. यह जानकारी झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के अध्यक्ष सुनील विनायक झोडे ने दी.

1650 कर्मचारियों को मौजूदा परिवेश में हो रहे नये बदलाव से अवगत कराना: देवेन्द्र

आज जिला परिषद के मार्केटिंग कॉम्पलेक्स के चौथे तल्ले में ज्ञानार्जन एवं विकास संस्थान और धोखाधड़ी जोखिम प्रबंधन प्रणाली का उद्घाटन किया गया. इसका उद्घाटन भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य महाप्रबंधक देवेन्द्र कुमार ने किया. उद्घाटन कार्यक्रम के बाद उन्होंने मिडिया को संबोधित करते हुए कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

साथ ही कहा कि झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक एसबीआई से स्पॉन्सरशिप है. इसकी शुरुआत एक अप्रैल 2019 को हुई है. आज जिस सेंटर के उद्घाटन किया गया है उसका उदेश्य झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के 1650 कर्मचारियों को मौजूदा परिवेश में हो रहे नये बदलाव से अवगत कराना और ग्राहकों के लिए प्रशिक्षित करना है.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें :वहशीपनः चाकू गोदकर पड़ोसन की हत्या की और कलेजा भूनकर परोस दिया खाने

राज्य में बैंक की 444 शाखाएं हैं: सुनील विनायक

वहीं बैंक के अध्यक्ष सुनील विनायक झोडे ने बताया कि झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक अपने स्थापना काल से अब तक प्रगति की राह पर है. इसके 61 लाख कस्टमर हैं. बैंक की 444 ब्रांच राज्य भर में है. वहीं चार हजार सुविधा केन्द्रों के साथ ग्राहकों को सेवाएँ दे रहा है.
उन्होंने बताया कि भारत सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के अंतर्गत अटल पेंशन योजना में टारगेट के अगेंस्ट 185 फीसदी, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना में 141 फीसदी, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना में 101 फीसदी की प्रगति की है.

इस साल अभी तक 256719 किसानों को कुल 1514.17 करोड़ रुपये केसीसी के तहत दिये हैं. जबकि 23729 महिला स्वयं सहायता समूहों को 294 करोड़ रुपये का ऋण दिया गया है. झारखंड ऋण माफी योजना के अंतर्गत कुल 315010 किसानों में से 213080 किसानों का कर्ज माफ किया गया है.

Related Articles

Back to top button