Corona_UpdatesJharkhandRanchi

अच्छी खबरः जल्द ही ऑक्सीजन सिलिंडर रीफिल करने लगेगा एचईसी

इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन को मेडिकल ऑक्सीजन में परिवर्तित करने की तकनीक के लिए कंपनियों से कर रहा संपर्क

Ranchi : सब कुछ ठीक-ठाक रहा, तो एचईसी प्रबंधन जल्द ही ऑक्सीजन सिलेंडर रीफिलिंग का कार्य शुरू करेगा. प्रबंधन के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक एचईसी को राज्य सरकार ने ऑक्सीजन सिलेंडर रीफिलिंग की अनुमति दे दी है.

इसके बाद से ही एचईसी प्रबंधन प्रतिदिन लगभग 50 ऑक्सीजन सिलेंडर को रीफिलिंग करने की क्षमता विकसित करने में जुट गया है.

advt

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एचईसी प्रबंधन इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन को मेडिकल ऑक्सीजन में परिवर्तित करने की तकनीक के लिए इस क्षेत्र में विशेषज्ञता प्राप्त कंपनियों से संपर्क करने में जुटा है. इसके साथ ही राज्य में ऑक्सीजन इंफ्रास्ट्रक्चर में कम मात्रा में ही सही, लेकिन बढ़ोतरी हो जायेगी.

इसे भी पढ़ें :पारंपरिक हथियारों के साथ आउटसोर्सिंग कंपनी कार्यालय पहुंचे रैयत, अधिकारियों-कर्मियों को कराया बाहर

गौरतलब है कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम सेल, गेल, बोकारो स्टील एवं निजी क्षेत्र के उपक्रम टाटा जैसी कंपनियों ने ऑक्सीजन सिलेंडर, टैंकरों और ऑक्सीजन की व्यवस्था की दिशा में कदम बढ़ाया है. एचईसी प्रबंधन ने भी पूर्व में राज्य सरकार को प्रतिदिन 60 सिलेंडर आपूर्ति करने की बात कही थी.

गौरतलब है कि एचईसी के पास इंडस्ट्रियल कार्य के लिए अपना गैस प्लांट है. यहां से ऑक्सीजन व अन्य गैस उत्पादित होता है. हालांकि गैस प्लांट में कई उपकरण पुराने हो चुके हैं.

लेकिन अब भी औद्योगिक कार्यों के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है. एचईसी प्रबंधन प्रतिदिन 50 से 60 ऑक्सीजन सिलेंडर रीफिलिंग कर दे सकता है. इसके लिए राज्य सरकार ने इजाजत दे दी है.

इसे भी पढ़ें :Corona update : Ramdasivir का प्रोडक्शन तीन गुना बढ़ा, जल्द खत्म होगी किल्लत

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: