JharkhandMain SliderRanchi

#GoodNews: मलेशियन महिला समेत झारखंड में चार कोरोना मरीज हुए ठीक – स्वास्थ्य मंत्री

Ranchi: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सोमवार शाम जानकारी दी कि राज्य के चार कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं. इनमें दो हजारीबाग के, एक सिमडेगा और एक रांची का मरीज शामिल है.

सबसे खास बात यह है कि राज्य की सबसे पहली कोरोना मरीज जो एक मलेशियन महिला है उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. ठीक हुए मरीजों की सप्ताह भर में एक और जांच होगी जिसमें निगेटिव पाये जाने पर ही इन्हें रिलीज किया जा सकेगा.

स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य के चिकित्सकों की मेहनत और टीम झारखंड को बधाई दी है. उन्होंने उम्मीद जतायी है कि इसी तरह और भी मरीज ठीक होकर अपने घर लौटेंगे.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : पलामू: तीन युवकों की हत्या से सनसनी, पुलिस छानबीन में जुटी, एक मामला प्रेम-प्रसंग का

राज्य में 42 मामले 


उल्लेखनीय है कि झारखंड में अब तक 42 कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये हैं. करीब 6000 संदिग्ध आइसोलेशन में हैं जबकि 98 हजार लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है.

रांची जिला का हिन्दपीढ़ी, बेड़ो, सिमडेगा, बोकारो, हजारीबाग, गिरिडीह व धनबाद जिलों से अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं.

इसे भी पढ़ें : हिंदपीढ़ी सील होने की वजह से गर्भवती नहीं पहुंच पायी अस्पताल, घर में डिलिवरी के दौरान नवजात की मौत, जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

विपक्षी उठा रहे थे सवाल 

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए रांची में कोविड वार्ड बनाया गया है जिसमें 125 बेड हैं. इसके अलावा राज्य के सभी जिलों में कोविड वार्ड बनाये गये हैं जहां मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि पिछले एक-दो दिन में विपक्षी नेताओं ने ये सवाल खड़ा किया था कि दूसरे राज्यों में कोरोना के मरीज ठीक हो रहे हैं लेकिन झारखंड में एक भी मरीज ठीक नहीं हुआ है. विपक्षी नेताओं ने झारखंड की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाये थे.

इसे भी पढ़ें : #CoronaUpdates: बोकारो में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला, राज्य में 42 पहुंचा आंकड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button