Lead NewsNationalWorld

विदेश जाने और आनेवाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, जानें कब से शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

Ad
advt

New Delhi : विदेश यात्रा पर जाने और वहां से आनेवाले हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी है. वैश्विक कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले साल मार्च के बाद से भारत में आने वाली और यहां से अन्यत्र जाने वाली अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को बंद कर दिया गया था. अब कोरोना के मामले कम होने पर नागर विमानन मंत्रालय ने बताया कि भारत से/के लिए शेड्यूल कमर्शियल इंटरनेशनल पैसेंजर सर्विस 15 दिसंबर 2021 से शुरू की जा सकती है. नागर विमानन मंत्रालय ने बताया कि भारत 15 दिसंबर से अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन शुरू करेगा.

इसे भी पढ़ें:JPSC पीटी रद्द कराने सहित विभिन्न जनमुद्दों को लेकर प्रखंडों में धरना देगी भाजपा

advt

14 देशों को लिए जारी रहेगा प्रतिबंध

सूत्रों के मुताबिक, भारत दिसंबर के तीसरे सप्ताह से, प्रतिबंधित 14 देशों को छोड़कर नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन को फिर से शुरू करेगा. हालांकि, इन 14 देशों के साथ मौजूदा एयर-बबल उड़ान व्यवस्था जारी रहेगी.

23 मार्च, 2020 से ही बंद हैं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

गौरतलब है कि भारत आने-जाने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कोविड-19 महामारी के कारण 23 मार्च, 2020 से ही बंद हैं. हालांकि, पिछले साल जुलाई से करीब 28 देशों के साथ हुए एयर बबल समझौते के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें संचालित हो रही हैं.

नागर विमानन मंत्रालय ने एक आदेश में कहा, ‘भारत आने-जाने वाली अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री उड़ानों को फिर से शुरू करने के संबंध में फैसला गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की सलाह से लिया गया है.

सभी ने मिलकर भारत ये आने-जाने वाली अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को 15 दिसंबर से फिर से शुरू करने का निर्णय किया है.’

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : वैष्णो देवी जा रही एक्सप्रेस ट्रेन की 4 बोगी में लगी आग, मची -चीख पुकार

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: