Education & CareerJamshedpurJharkhand

Good news for children of Tata employees : अगर पढ़ने में अच्छे हैं तो फीस की चिंता ना करें, 90 फीसदी तक मिलेगी स्कॉलरशिप

Jamshedpur : मणिपाल एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन (माहे) ने टाटा स्टील के साथ मिलकर टाटा समूह की कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों के बच्चों के लिए मेरिट कम स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है. टाटा स्टील समेत टाटा समूह की कंपनियों में कम से कम तीन साल ऑन रोल काम करने वाले कर्मचारियों के बच्चे इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं. जमशेदपुर स्थित मणिपाल मेडिकल कॉलेज से लेकर मणिपाल, मंगलोर और बेंगलुरु स्थित माहे की विभिन्न शाखा में पढ़ाई करने वाले बच्चे 2021-22 एकेडमिक इयर के लिए अप्लाइ कर सकते हैं.

कौन बच्चे आवेदन कर सकते हैं
वैसे कर्मचारियों के बच्चे, जो माहे के मणिपाल, मंगलोर, बेंगलुरु और बारीडीह (जमशेदपुर) स्थित मेडिकल कॉलेज से डिग्री, डिप्लोमा या पीजी की पढ़ाई कर रहे हैं. यह स्कॉलरशिप कर्मचारियों के केवल दो अनमैरेड बच्चों की पढ़ाई के लिए प्रदान क जायेगी.

किस आधार पर होगा चयन
1. मेडिकल की पढ़ाई कर रहे वैसे स्टूडेंट्स, जिन्होंने नीट के स्कोर के आधार पर मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया है.
2. बीटेक और बीफार्मा कोर्स के वैसे विद्यार्थियों को ही यह स्कॉलरशिप मिलेगी, जिन्होंने मणिपाल इंट्रेंस टेस्ट में एक हजार से नीचे का रैंक लाया है. बीटेक के लिए अधिकतम रैंक एक हजार और बी फार्मा के लिए 1500 है.
3. बाकी कोर्स के लिए उम्मीदवारों का सीपीजीए न्यूनतम 7 से कम नहीं होना चाहिए.

Catalyst IAS
ram janam hospital

कितनी मिलेगी स्कॉलरशिप
फैमिली की आय स्कॉलरशिप की राशि
1.5 लाख तक आय कुल फीस का 90 फीसदी
2.5 से 7.5 लाख आय कुल फीस का 75 फीसदी
3.7.5 से 10 लाख आय कुल फीस का 50 फीसदी
4.10 से 12.5 लाख आय कुल फीस का 25 फीसदी
5.12.5 लाख से ऊपर कुल फीस का 10 फीसदी

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

कब तक करना है आवेदन
टाटा स्टील में काम करने वाले कर्मचारियों के बच्चे निर्धारित आवेदन पत्र पर 31 जुलाई के पहले एप्लीकेशन भर दें. जबकि टाटा समूह की कंपनियों के कर्मचारियों के बच्चों को 20 जुलाई तक आवेदन करना है.

ये भी पढ़ें- टिमकेन में यूनियन की नयी टीम आने के बाद हेडर डिपार्टमेंट हुआ ऑफलोड, 9 कर्मी सरप्लस, स्टोर विभाग को भी आउटसोर्स करने की तैयारी, कर्मचारियों में जबर्दस्त रोष

Related Articles

Back to top button