Corona_UpdatesNational

अच्छी खबरः डॉ हर्षवर्धन ने कहा- दो महीने में आ सकती है देसी कोरोना वैक्सीन

New Delhi : कोरोना वायरस के वैक्सीन के लिए दुनिया भर में रिसर्च हो रहे हैं. कई कंपनियां इस दौड़ में आगे चल रही हैं. अमेरिकी फार्मा कंपनी फाइजर ने बुधवार को ही दावा किया है कि उसकी वैक्सीन का परीक्षाण अंतिम चरण में है उसके 95 प्रतिशत परिणाम आ रहे हैं.

Jharkhand Rai

भारत में भी कई संस्थाएं वैक्सीन विकसित करने की दिशा में काम कर रही हैं. गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन विकसित करने में हमारे वैज्ञानिक दूसरे रिसर्च से काफी आगे हैं. उन्होंने कहा कि हम ऐसी स्थिति में है कि देशवासियों को यह भरोसा दे सकते हैं कि 2 महीने में कोरोना वैक्सीन आ सकती है.

इसे भी पढ़ें: पीएम किसान सम्मान निधि योजना के नहीं मिले हैं 2000 रुपये तो इन नंबरों पर कॉल करें

कोरोना वारियर्स के बच्चों को मेडिकल दाखिले में प्राथमिकता

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि 2020-21 के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने MBBS/BDS में नामांकन के लिए एक नयी कैटिगरी बनायी है. इसमें सेंट्रल पूल के तहत कोविड वॉरियर्स के बच्चों को चयन में प्राथमिकता दी जायेगी.

Samford

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि 90-99 फीसदी कोरोना केवल प्रोटेक्शन और दूसरों को मोटिवेट करने से जुड़ा है. आप इस मारक वायरस से अपने आपको छोटे-छोटे ऐहतियात बरत कर, जैसे अच्छी क्वॉलिटी का मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग, हैंड हाइजीन पर ध्यान देकर बचा सकते हैं.

भारत में कोरोना के 45,576 नये मामले रिपोर्ट हुए हैं और 585 की मौत हुई. कुल केस 89,58,484 हुए, अब तक 1,31,578 की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें:पलामू में कोरोना से 16वीं मौत, 17 नये संक्रमित मिले, लोगों को जागरूक करने सड़क पर उतरे सीएस

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: